दूर से ही बिलावल को सलाम-नमस्ते करते नजर आए एस जयशंकर

National

जैसे ही बिलावल मंच की तरफ बढ़े जयशंकर ने दूर से ही हाथ जोड़ लिए। इसके बाद बिलावल भी हाथ जोड़ते नजर आए। फिर दोनों नेता दूर-दूर खड़े होकर फोटो खिंचवाई। फोटो सेशन पूरा होने के बाद जयशंकर बिलावल से कुछ कहते नजर आ रहे हैं और फिर उन्हें हाथ दिखाकर आगे बढ़ने को कहते हैं। इसके बाद बिलावल सीने पर हाथ रखकर उन्हें धन्यवाद कहते दिखाई दिए।

पाक का बिना नाम लिए आतंकवाद पर भी सुना दिया

जयशंकर ने बैठक की शुरुआत में पाकिस्तान का बिना नाम लिए आतंकवाद पर उसे सुना दिया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अभी भी आतंकवाद का पूरी तरह से खात्मा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि आतंकवाद को सही नहीं ठहराया जा सकता है और इसके हर स्वरूप को रोकने की जरूरत है। आतंकवादियों की फंडिंग करने वालों पर भी रोक लगाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंकवाद समेत सभी तरह के आतंकवाद को रोकने की जरूरत है। एससीओ की बैठक में आतंकवाद को रोकने पर सहमति है।

चीन के सदाबहार मित्र के सामने जब जयशंकर आतंकवाद के मुद्दे पर बोल रहे थे तो बिलावल चुपचाप उन्हें सुन रहे थे। गौरतलब है कि आतंकवाद के कारण ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते अभी तक तल्ख हैं। दोनों देशों के बीच आपकी बातचीत भी रुकी हुई है।

Compiled: up18 News