पैगंबर का सम्मान उनके लिए सब कुछ, भारत सरकार के फ़ैसले का स्वागत: शोएब अख़्तर

SPORTS

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख़्तर ने पैगंबर मोहम्मद के ख़िलाफ़ अपमानजनक बयान की कड़ी निंदा की है. पिछले दिनों भारत में टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसे लेकर काफ़ी विवाद हुआ था. बीजेपी ने बाद में नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख़्तर ने अपने ट्वीट में कहा है कि पैगंबर मोहम्मद का सम्मान उनके लिए सब कुछ है. शोएब ने आगे लिखा है- हमारा जीना, मरना और कुछ भी करना सिर्फ़ और सिर्फ़ उनके लिए है. इस शर्मनाक व्यवहार के लिए दोषी व्यक्ति को निलंबित करने के भारत सरकार के फ़ैसले का मैं स्वागत करता हूँ.

उन्होंने कहा है कि भारत सरकार को ये सुनिश्चित करना चाहिए और ऐसे क़दम उठाने चाहिए ताकि ऐसी चीज़ें फिर कभी न हों.

नूपुर शर्मा को निलंबित करने के अलावा बीजेपी ने नवीन कुमार जिंदल को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए पार्टी से निकाल दिया है. एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की है.

पाकिस्तान सरकार ने भी इस मामले में मोदी सरकार पर निशाना साधा था. पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ़ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने भी ट्वीट करके इस मामले में आपत्ति जताई थी. पाकिस्तान ने भारतीय दूत को बुलाकर भी इस मामले पर नाराज़गी जताई थी.

-एजेंसियां