यूपी: मथुरा में लाल चंदन की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 7 लोग गिरफ्तार, पुष्पा फिल्म देखकर आया आइडिया

Regional

मिली जानकारी के अनुसार मथुरा पुलिस और एसटीएफ को लंबे समय से क्षेत्र में लाल चंदन की तस्करी की सूचना मिल रही थी. ऐसे में पुलिस अधीक्षक मथुरा व पुलिस अधीक्षक अपराध के निर्देशन में एक टीम गठित की गई और क्षेत्राधिकारी के द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर नियत जगह पर छापा मारा गया.

एसटीएफ और थाना हाईवे पुलिस की संयुक्त टीम ने जिले के राधा गुलमोहर रेजीडेंसी के आगे गोवर्धन की तरफ जाने वाली सड़क पर 563.1 किलोग्राम लाल चंदन की लकड़ी के साथ लोगों को गिरफ्तार कर लिया. यह लोग अवैध रूप से लाल चंदन की लकड़ी को गाड़ियों से उतारकर कहीं ले जाने की फिराक में थे.

पुलिस ने जब अपराधियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि पुष्पा फिल्म को देखकर उन्होंने लाल चंदन की तस्करी करने की योजना बनाई थी क्योंकि पुष्पा फिल्म में लाल चंदन से काफी मुनाफा कमाया जा रहा था. इसकी वजह से उन्हें लालच आ गया और उन्होंने लाल चंदन की तस्करी करने के लिए एक गिरोह बनाया. जो आंध्र प्रदेश से चंदन की लकड़ी अवैध तरीके से मंगवाता था और उन्हें ऊंचे दामों में मथुरा के धार्मिक स्थलों व अन्य जनपदों में सप्लाई करता था.

चंदन तस्करी में गिरफ्तार किए गए आरोपी

चंदन तस्करी में गिरफ्तार आरोपी की पहचान दीपक उर्फ दलवीर कुशवाह पुत्र नेम सिंह निवासी कौछोड़ महुआ खेड़ा थाना क्वार्सी जिला अलीगढ़, अजीत कुमार यादव पुत्र विजय यादव निवासी महाविद्या कॉलोनी मसानी थाना गोविंद नगर मथुरा, सुमित उर्फ राम पुत्र निराकार निवासी नगला जैत वृंदावन, चंद्र प्रताप उर्फ बब्बू पुत्र राम अवतार निवासी थाना पहासू जनपद बुलंदशहर, सुमित दास उर्फ राजू पुत्र स्वप्न दास निवासी छोटे कपसी पीसी कांकेर छत्तीसगढ़, जितेंद्र उर्फ जीतू यादव पुत्र पुरुषोत्तम यादव निवासी द्वारकापुरी थाना कोतवाली मथुरा और रंजीत पुत्र शिशुपाल निवासी खान खेड़ा थाना बयाना भरतपुर राजस्थान के रूप में हुई है.

Compiled: up18 News