आरबीएल बैंक ने की डिजिटल एफडी की शुरूआत, मिनटों में डिजिटल एफडी बुक

Business

देश के नामी प्राइवेट बैंकों में से एक आरबीएल बैंक ने अपने कस्टमर्स के लिए डिजिटल फिक्स्ड डिपॉजिट की शुरू करने की घोषणा की है. कस्टमर ब्रांच में जाए बिना या बैंक में सेविंग अकाउंट ओपन किए बिना मिनटों में डिजिटल एफडी बुक कर सकते हैं. आरबीएल बैंक के ब्रांच और बिजनेस बैंकिंग हेड दीपक गढ़्ध्यान ने कहा कि बैंक में आने वाले नए कस्टमर्स के लिए अपने डिजिटल फिक्स्ड डिपॉजिट की शुरूआत की है. यह हमारे न्यू ऐरा बैंकिंग सॉल्यूशंस का एक हिस्सा है जो ट्रेडिशनल्स और डिजिटल चैनलों को इंटीग्रेट करता है. ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट एक सिक्योर और रिलायबल इंवेस्टमेंट रूट है, जो कस्टमर को बेहतर रिटर्न देने और समय के साथ सेविंग कराने में मदद करता है.

आरबीएल ऑनलाइन डिजिटल एफडी के फायदे

1.ऑनलाइन एफडी कई एक्स्ट्रा बेनिफिट के साथ आया है, जैसे कि एम्बेडेड इंश्योरेंस कवर, आसानी से सेविंग अकाउंट ओपन प्रोसेस, एफडी को डिजिटल रूप से ट्रैक और मैनेज करना आदि.

2. एफडी होल्डर हॉस्पिटल डेली कैश बेनिफिट पॉलिसी के तहत बीमा कवर का ऑप्शन चुन सकते हैं जो अस्पताल के खर्चों के लिए डेली कैश बेनिफिट देता है.

3. ग्राहक अपनी एफडी रसीदें ऑनलाइन देखने के लिए RBL बैंक MoBank ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

4. डिजिटल एफडी एक ऑनलाइन केवाईसी प्रोसेस के माध्यम से सक्षम है, जिससे ग्राहकों के लिए मिनटों में एफडी खोलना आसान और परेशानी मुक्त हो जाता है.

5. तीन आसान स्टेप्स में (i) आधार से जुड़े मोबाइल नंबर और पैन डिटेल देना, (ii) वीडियो केवाईसी का उपयोग करके केवाईसी स्टेटस को पूरा करना, और (iii) ऑनलाइन पेमेंट तरीको का यूज कर एफडी की फंडिंग करना.

कितनी होगी कमाई

15 महीने से 725 दिनों की अवधि के लिए 7.8 फीसदी तक की ब्याज दर के साथ, RBL बैंक का डिजिटल FD निवेशकों को एक दिलचस्प इंवेस्टमेंट ऑप्शन दे रहा है.

– एजेंसी