रविशंकर ने राहुल गाँधी जी से पूछा, झूठ बोलकर सेना पर कब तक सवाल उठाएंगे

Politics

उन्होंने उरी और बालाकोट का ज़िक्र करते हुए राहुल गांधी से सवाल किया है कि वो कब तक सेना पर सवाल उठाते रहेंगे.

राहुल गांधी ने तवांग में भारत और चीन के जवानों की झड़प को लेकर एक बयान में कहा था कि ‘चीन अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के जवानों को पीट रहा है.’ इस बयान को लेकर बीजेपी नेता राहुल गांधी को निशाने पर ले रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ”आपने उरी और बालाकोट के बाद भी सेना की बहादुरी का प्रमाण मांगा था. अब तो ये झूठ फैलाना और देश के मनोबल को तोड़ने का काम बंद करिये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत बहुत मज़बूत है और अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है.”

उन्होंने कहा, ”राहुल गाँधी जी! कब तक आप झूठ बोल बोलकर सेना पर सवाल उठाते रहेंगे? अब तो हमारी सेना की बहादुरी मीडिया में उपलब्ध साक्ष्यों से भी जग ज़ाहिर हो चुकी है, लेकिन फिर भी आप सेना पर सवाल उठा रहे हैं.”

राहुल गांधी ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 100 दिन पूरे होने पर प्रेसवार्ता की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था, “चीन हमारे ख़िलाफ़ युद्ध की तैयारी कर रहा है लेकिन हमारी सरकार इस बात को स्वीकार करने को तैयार नहीं है, वो सच्चाई छिपा रही है.”

उन्होंने कहा, “चीन ने भारत के दो हज़ार वर्ग किलोमीटर इलाक़े पर कब्ज़ा किया हुआ है, वो भारत के 20 जवानों को शहीद कर चुका है और अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना के जवानों को पीट रहा है. मैंने कहा था कि भारत की प्रेस मुझसे इस बारे में सवाल नहीं करेगी और मेरी बात सच थी.”

राहुल ने कहा- “हमारी सरकार रणनीतिक तौर पर काम नहीं करती, इवेंट बेस्ड काम करती है. वो सोचते हैं कि यहां पर एक इवेंट करो, वहां पर एक इवेंट करो. लेकिन जब अंतर्राष्ट्रीय रिश्तों की बात होती है, जियो-स्ट्रैटजी की बात होती है, वहां पर शक्ति काम करती है.”

राहुल गांधी सेना का मनोबल तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं: गौरव भाटिया

राहुल गांधी के भारत-चीन की झड़प के संदर्भ में भारतीय सेना को लेकर दिए बयान पर बीजेपी ने हमलावर रुख अपनाया हुआ है. अब बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने राहुल गांधी पर भारतीय सेना का मनोबल तोड़ने का आरोप लगाया है.

गौरव भाटिया ने कहा, ”एक भारतीय होने के नाते और भारतीय जनता पार्टी को भारत की सेना पर गर्व है, हमारा गरूर है सेना… जब जवान सीमा पर चीन की सेना को पीट रहे हैं, उनको अपनी ताकत दिखा रहे हैं… उस समय पर भारत के ‘जयचंद’ राहुल गांधी हमारी सेना का मनोबल तोड़ने का काम क्यों कर रहे हैं.”

”मैं राहुल गांधी जी को बता दूं कि ये 1962 वाला भारत नहीं है. भारत की एक इंच भूमि न किसी के कब्जे में है और न किसी में ये हिम्मत है कि वो कब्जा कर ले. विश्व की सबसे वीर सेना हमारे पास है, कूटनीतिक तौर पर हम सक्षम हैं.”

उन्होंने सवाल पूछा, ”क्या कारण है कि जब-जब सेना के कारण देशवासियों की छाती 56 इंच की होती है तो कांग्रेस और राहुल गांधी की छाती छह इंच की हो जाती है.”

”राहुल गांधी देश को बताएं कि वो अपना ‘जयचंद’ वाला चरित्र कब छोड़ेंगे. साल 2007 में संसद में एक प्रश्न पूछा गया था तब तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने बताया था कि कुल 43180 वर्ग किलोमीटर जमीन कांग्रेस शासन के दौरान चीन ने कब्जाई है.”

उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि इनका चीन से समझौता है और ऐसा कोई बयान नहीं दिखा जब कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी या राहुल गांधी ने चीन की निंदा की हो.

बीजेपी प्रवक्ता ने एक संसदीय कार्यवाही के दौरान 2013 में तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी का बयान दिखाया. इसमें उनसे चीन के साथ सीमा पर भारत के बुनियादी ढांचे को लेकर सवाल पूछा गया था. जवाब दिया गया कि ‘स्वतंत्र भारत की कई सालों से नीति है कि सबसे अच्छा बचाव है सरहद का विकास ना करना. अविकसित सरहदें विकसित सरहदों से ज़्यादा सुरक्षित हैं.’

बीजेपी नेता और सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी राहुल गांधी के ख़िलाफ़ ट्विट किया था, ”आपने उरी और बालाकोट के बाद भी सेना की बहादुरी का प्रमाण मांगा था. अब तो ये झूठ फैलाना और देश के मनोबल को तोड़ने का काम बंद करिये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत बहुत मज़बूत है और अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है.”

Compiled: up18 News