बायोपिक ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में रणदीप हुड्डा निभाने जा रहे हैं मुख्य किरदार

Entertainment

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा आने वाली बायोपिक ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में स्वतंत्रता सेनानी वीर दामोदर सावरकर का किरदार निभाने जा रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग जून 2022 से शुरू होने जा रही है।

इस फिल्म की शूटिंग लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान-निकोबार में होगी। फिल्म का डायरेक्शन महेश मांजरेकर करने जा रहे हैं और इसे संदीप सिंह प्रोड्यूस करेंगे। फिल्म में भारत की आजादी की लड़ाई के अलग-अलग दौर दिखाए जाएंगे।

रणदीप हुड्डा इस किरदार को निभाने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, ‘ऐसे बहुत से हीरो हैं जिन्होंने आजादी पाने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। हालांकि हर किसी को उतना महत्व नहीं दिया गया। विनायक दामोदर सावरकर को सबसे ज्यादा गलत समझा गया। ऐसे हीरोज की कहानी जरूर बताई जानी चाहिए।’ यह दूसरी बार है जबकि रणदीप प्रोड्यूसर संदीप सिंह के साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने 2016 में बनी बायोपिक ‘सरबजीत’ में काम किया था। रणदीप ने कहा है कि वीर सावरकर का किरदार उनके लिए काफी चैलेंजिंग होने वाला है।

फिल्म के डायरेक्टर महेश मांजरेकर इस फिल्म पर एक साल से अधिक समय से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘यह सही समय है जबकि लोगों को ऐसी कहानियां बताई जाएं जिन्हें नजरअंदाज किया गया। स्वतंत्र वीर सावरकर हमें इतिहास को देखने का एक मौका देगी। मैं संदीप के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम साथ में काम कर रहे हैं।’ संदीप ने भी रणदीप की तारीफ करते हुए कहा कि भारत में कुछ ही ऐसे एक्टर हैं जो ऐसे विवादित ऐतिहासिक किरदार को निभा सकते हैं।

-एजेंसियां