Rain Alert on Holi : होली के रंग से पहले बरसेंगे बदरा, यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

यूपी के क़ई जिलों में होली के रंग से पहले बारिश का अलर्ट जारी

Regional

यूपी में होली से पहले कुछ दिनों से तेज धूप ने लोगों को गर्मियों का एहसास करवाना शुरू कर दिया है। लेकिन बादलों के आवागमन का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में अगले कुछ दिनों में बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश में बदलने की संभावना जतायी है।

मौसम विभाग के अनुसार, होली के पहले ही मौसम बदल सकता है। पूर्वी यूपी के मंगलवार को कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। जिससे मौसम में नमी आने की उम्मीद है। पूर्वानुमान के मुताबिक 19 और 20 मार्च को प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बादल बरस सकते है। हालांकि, पश्चिमी यूपी समेत अन्य इलाकों में मौसम सामान्य बना रहेगा और शाम के वक्त मौसम शुष्क रहेगा।

इससे पहले लखनऊ में सोमवार को न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरदोई में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कानपुर में न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 31.5 डिग्री सेल्सियस रहा। गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री व अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

-एजेंसी