अलीगढ़: मीट कारोबारी हाजी जहीर के ठिकानों पर तीसरे दिन भी IT रेड जारी, कैश गिन रही हैं 22 मशीनें

Regional

सूत्रों से पता चला है कि दुबई में खरीदी गई बेशकीमती प्रॉपर्टियों को लेकर यह कार्रवाई शुरू की गई थी। हाजी जहीर ने दुबई में कैश देकर नहीं, बल्कि मीट ट्रांसपोर्ट कर उसके बदले प्रॉपर्टी खरीदी। इनकम टैक्‍स व‍िभाग की यह कार्रवाई देहली गेट थाना इलाके के सराय मियां और रोरावर थाना इलाके के तालसपुर में चल रही है।

दरअसल, मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े मीट कारोबारियों में शामिल हाजी जहीर की कोठी, फैक्ट्री समेत 7 ठिकानों पर आईटी की टीम ने छापेमारी की। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के ठि‍कानों पर टीम सर्च कर रही हैं। बाहर सीआरपीएफ और पुलिस की तैनाती है। जहां सर्च चल रही है, वह पूरा इलाका छावनी में तब्दील है।

वहीं, हाजी जहीर के मैनेजर और कर्मचारियों को भी रडार पर रखा है। सभी से पूछताछ की जा रही है। आईटी टीम में गुरुग्राम के अपर निदेशक अमनप्रीत सिंह की अगुवाई में 150 लोगों की 4-5 टीमें कार्रवाई कर रही हैं। बताया जा रहा है क‍ि पशुओं और मीट के आयात-निर्यात, रिटर्न व एडवांस टैक्स संबंधी दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है। टीम ने सीआरपीएफ तैनात कर इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है।
कारोबारी के साथ काम करने वालों पर भी शिकंजा

इससे पहले बुधवार को आईटी टीम ने हाजी जहीर के साथ काम करने वाले व्यक्ति के दोदपुर स्थित एक ठिकाने पर छापेमारी की थी। जिसके बाद इस ठिकाने को अभी तक सील करके रखा गया है। यहां पर भी कार्रवाई जारी है और छानबीन की जा रही है। कारोबारी के ऑनलाइन सर्वर और कंप्यूटर को भी सील कर दिया गया है।

दुबई कनेक्शन के कारण आए रडार पर

मीट कारोबारी हाजी जहीर बसपा नेता हैं। अल हमद नाम की मीट निर्यातक कम्पनी का मुख्य तौर पर मालिक हाजी मोहम्मद जहीर हैं। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ में हाजी जाहिर सबसे बड़े इनकम टैक्स पेयर हैं। हाजी जहीर पिछले लंबे समय से मीट का कारोबार करते हैं और अलीगढ़ में 5 फैक्ट्रियां हैं। जिसमें बड़े पर परमिट का कारोबार होता है।

बताया जाता है कि उनके मीट का एक्सपोर्ट इंडिया से बाहर किया जाता है। सूत्रों की मानें तो भारत में अवैध तौर पर करोड़ों रुपये मनी लॉड्र‍िंग करके दुबई में काफी प्रॉपर्टी खरीदी है। इसी के चलते छापेमारी हो रही है। हालांकि, हाजी जहीर के खिलाफ चल रही कार्रवाई में अभी तक कोई भी अधिकारिक बयान सामने आया है।

– एजेंसी