रामलला का दर्शन करने राहुल गांधी जल्द आ सकते हैं रामनगरी, उनकी टीम ने की गोपनीय यात्रा, बड़ी जानकारी आई सामने

रामलला के दर्शन करने राहुल गांधी जल्द आ सकते हैं अयोध्या, उनकी टीम ने की गोपनीय यात्रा

Regional

अयोध्या : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द रामलला का दर्शन करने आ सकते हैं। राहुल गांधी के अयोध्या दौरे को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। यह संभावना राहुल गांधी के मुख्य सलाहकार एवं राजीव गांधी फाउंडेशन के सीईओ विजय महाजन की बीते सोमवार को अयोध्या की गोपनीय यात्रा और साधु संतों से मुलाकात के बाद जताई गई है।

राहुल गांधी को सनातन संस्कृति के प्रति नकारात्मक रवैये से बचने की सलाह यात्रा के दौरान विजय महाजन ने कुछ संतों सहित रामजन्मभूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास से उनके रामघाट स्थित आश्रम सत्यधाम पहुंचकर मुलाकात की। विजय महाजन के साथ राहुल गांधी की टीम के दो से तीन सदस्य मौजूद थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य अर्चक से मुलाकात के दौरान महाजन ने कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर मार्गदर्शन मांगा। आचार्य सत्येंद्रदास के अनुसार उन्होने महाजन को कांग्रेस में शीर्ष स्तर पर सामूहिक नेतृत्व विकसित करने और राम मंदिर से लेकर सनातन संस्कृति के प्रति नकारात्मक रवैये से बचने की सलाह दी।

विजय महाजन ने संतों से की मुलाकात रामलला के मुख्य अर्चक से आधा घंटे की मुलाकात के बाद विजय महाजन ने लौटते समय भविष्य में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अयोध्या आने और रामलला का दर्शन करने बात कहकर उनकी राय ली।

अयोध्या यात्रा के दौरान विजय महाजन ने जिन संतों से मुलाकात की उनमें जानकीघाट बड़ास्थान के महंत जन्मेजयशरण का भी नाम शामिल है। इस भेंट के बाद महंत जन्मेजयशरण ने कहा कि यह भेंट बहुत ही धार्मिक थी, इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

राहुल गांधी के अयोध्या आने और रामलला के दर्शन करने की बात पर महंत जन्मेजयशरण ने कहा कि तो इसमें झिझक जैसी कोई बात नहीं है। राहुल ही नहीं किसी को भी अयोध्या आने, रामलला और बजरंगबली का दर्शन करने और पुण्य सलिला सरयू के आचमन का अधिकार है।

Compiled: up18 News