गुरु दत्त के जन्‍मदिन पर आर बाल्‍की ने किया अपनी फिल्‍म Chup: Revenge Of The Artist का टीजर रिलीज

Entertainment

हिंदी सिनेमा के महान एक्टर और डायरेक्टर गुरु दत्त की 9 जुलाई को (आज) 58वीं बर्थ एनिवर्सरी है और इस मौके पर आर. बाल्की ने अपनी फिल्म Chup: Revenge Of The Artist का टीजर रिलीज कर दिया है। यह फिल्म गुरु दत्त को एक श्रद्धांजलि है। फिल्म में सनी देओल और दुलकर सलमान नजर आएंगे। टीजर में भी इन दोनों स्टार्स की झलक दिखी है।

टीजर में कागज के फूल और चिल्लाने की आवाज

टीजर की शुरुआत दुलकर सलमान से होती है। वो गुरु दत्त की फिल्म ‘कागज के फूल’ का गाना ‘वक्त ने किया क्या हसीं सितम’ की ट्यून पर ‘हैपी बर्थडे’ गा रहे हैं। साथ में न्यूज़ पेपर की कतरन काटकर फूल बनाते नजर आ रहे हैं। यानी कागज के फूल। दुलकर इन कागज के फूलों से बने गुलदस्ते को लेकर जाकर एक लड़की को देते हैं। जब वो लड़की कहती है कि गुरु दत्त की फिल्म ‘कागज के फूल’ की खूब आलोचना की गई थी, तो तभी जोर से आवाज आती है ‘चुप’।

पूजा भट्ट भी आएंगी नजर, आर बाल्की ने की डायरेक्ट

‘चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट’ एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। आर बाल्की ने पिछले साल एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके पास इस कहानी का आइडिया काफी लंबे समय से था। Chup: Revenge Of The Artist में पूजा भट्ट भी नजर आएंगी।

39 साल की उम्र में गुरु दत्त निधन, घर में मृत मिले थे 

बता दें कि गुरु दत्त का 39 साल की उम्र में 10 अक्टूबर 1964 को निधन हो गया था। उस दिन वो अपने पेडर रोड स्थित अपने घर पर मृत मिले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरु दत्त ने शराब के साथ नींद की गोलियां खा ली थीं। इसी को उनकी मौत की वजह बताया गया। हालांकि इसकी कभी कोई पुष्टि नहीं हो पाई।

गुरु दत्त की ‘कागज के फूल’ और उसका किस्सा

बात करें गुरु दत्त की फिल्म ‘कागज के फूल’ की तो यह 1959 में आई थी। यह देश की पहली सिनेमास्कोप फिल्म थी। इस फिल्म के लिए गुरु दत्त ने हॉलीवुड की एक नामी कंपनी से सिनेमास्कोप फॉर्मेट यूज करने का लाइसेंस लिया था। यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी लेकिन 1980s में इसे क्लासिक फिल्म का दर्जा दे दिया गया। बताया जाता है कि इस फिल्म के पिटने के कारण गुरु दत्त तंगी का शिकार हो गए थे। उनका स्टूडियो भी बंद होने की कगार पर पहुंच गया था।

-एजेंसियां