राजनीति और कानून पर बनी वेब सीरीज ‘पूर्वांचल’ की हर ओर हो रही चर्चा

Entertainment

इस सीरीज में हत्या और हिंसा का ठिकाना बन चुके पूर्वांचल की धरती पर राजनीति और कानून के बीच के संघर्ष की कहानी को दर्शाया गया है। भोजपुरी में बनी ये पहली वेब सीरीज दर्शकों को बेहद पसंद आने वाली है। इसमें एक युवक के हाथ में बंदूक और उसकी सच्चाई को भी दिखाया गया है।

किस दिन और कहां देख सकते हैं ‘पूर्वांचल’

बताया जा रहा है कि ‘पूर्वांचल’ वेब सीरीज का प्रॉडक्शन यशी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले हुआ है। ये धांसू सीरीज 21 फरवरी को ओटीटी ऐप चौपाल पर रिलीज की जाएगी। इसको लेकर दिनेश लाल यादव निरहुआ काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि यह एक शानदार वेब सीरीज है, जिसकी कहानी सत्य घटनाओं से प्रेरित बताई जा रही है।

भोजपुरी में भी ओटीटी पर एक शानदार शुरुआत

कहा जा रहा है कि ये पूर्वांचल के लोगों की अपनी कहानी है। एक्टर ने कहा- हम पूर्वांचल की जनता से आग्रह करेंगे की विशेष कर अपनी इस कहानी को जरूर देखें और अपनी प्रतिक्रिया से अवगत कराएं। उन्होंने ये भी बताया कि इस सीरीज को अभय सिन्हा की पहल पर ही बनाया गया है और हम इसकी सराहना भी करते हैं कि उन्होंने भोजपुरी में भी एक शानदार शुरुआत की है, क्योंकि जिस दौर में दुनिया भर में सिनेमा आ चुकी है, उस दौर में अब भोजपुरी भी शामिल है और ये हम सबों के लिए गर्व की बात है।

वेब सीरीज की शूटिंग मुंबई में की गई

इस सीरीज के निर्माता अवधेश मिश्रा हैं और इस वेब सीरीज की शूटिंग साल 2023 मुंबई में की गई है, जिसके निर्देशक धीरज पंडित हैं। ‘पूर्वांचल’ भोजपुरी की पहली वेब सीरीज है, जिसका ट्रेलर दर्शकों को काफी पसंद आया है। यूं तो ‘पूर्वांचल’ पर कई सारी सीरीज बन चुकी हैं लेकिन उनकी ये कहानी बाकियों से काफी अलग है, इसका अंदाजा इसके ट्रेलर से आप लगा सकते हैं।

-एजेंसी