कुमार विश्वास के घर पहुंची पंजाब पुलिस, कुमार ने दी CM भगवंत मान को चेतावनी

Politics

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास के घर पर बुधवार सुबह पंजाब पुलिस पहुंची है. इसकी जानकारी ख़ुद कुमार विश्वास ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरों के साथ दी है और साथ ही बिना नाम लिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

विश्वास ने ट्वीट किया- “सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है. एक समय मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को पंजाब के लोगों की दी हुई ताक़त से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा. देश मेरी चेतावनी याद रखे.”

हालांकि, अभी तक ये पता नहीं लग पाया है कि पंजाब पुलिस कुमार विश्वास के घर क्यों पहुंची है लेकिन हाल ही में हुए पंजाब चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर ख़ालिस्तानियों से संपर्क होने के गंभीर आरोप लगाए थे.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने कुमार विश्वास के ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है, “काँप काहे रहे हो? जो बोला था चुनाव से पहले आपने उसी का तो सबूत माँगने पहुँची है पंजाब पुलिस, दे दो। बात ख़त्म। ऐसे कैसे चलेगा? मै पंजाब जीत की ख़ुशी में मिठाई खिलाने पहुँचा तो भी आप नही खाये। फ़िलहाल आप पंजाब पुलिस की चेतावनी याद रखो डॉक्टर कुमार विश्वास!”

पंजाब चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने मीडिया चैनलों से बातचीत के दौरान ये दावा किया था कि जब वो आम आदमी पार्टी में थे तब अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन वो या तो पंजाब के सीएम बनेंगे या ख़ालिस्तान के पहले प्रधानमंत्री.

वहीं, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी कुमार विश्वास के घर पुलिस पहुंचने पर सवाल उठाया है और उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को परेशान करने का आरोप लगाया है.

AAP के पूर्व नेता और पत्रकार आशुतोष ने कहा, कुमार के यहां पुलिस भेजना गलत

आम आदमी पार्टी AAP के पूर्व नेता और पत्रकार आशुतोष ने कुमार विश्वास के घर पंजाब पुलिस भेजने को ग़लत कहा है. आशुतोष ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को टैग कर ट्वीट किया है कि ये सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग है.

उन्होंने लिखा है कि मुख्यमंत्री के रूप में भगवंत मान को बहुत लंबा सफ़र तय करना है, उन्हें पंजाब को और समृद्ध बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए. आशुतोष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहा है कि उन्हें ये सब नहीं होने देना चाहिए और इसे तुरंत रोकना चाहिए.

-एजेंसियां