हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरी प्रियंका चोपड़ा

Entertainment

अपनी बात रखते हुए प्रियंका पोस्टे में लिखती हैं कि ‘ईरान और दुनिया भर में महिलाएं खड़ी हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं। दुनिया के सामने अपने बाल काट रही हैं। महसा अमिनी के लिए कई दूसरे रूप से विरोध कर रही हैं, जिनके युवा जीवन को ईरानी मोरैलिटी पुलिस ने इतनी बेरहमी से छीन लिया था। उनके हिजाब को ‘गलत तरीके से’ पहनने के लिए ऐसा किया गया’।
एक्ट्रेस आगे लिखती हैं कि ‘जो आवाजें जबरदस्ती चुप्पी के बाद बोलती हैं वो ज्वालामुखी की तरह फटती हैं और वो नहीं रुकेंगी और न ही दबी होंगी। मैं आपके साहस और आपके उद्देश्य से शॉक्ड हूं। पैट्रियार्कल एस्टाब्लिशमेंट को चुनौती देने और अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए, अपने जीवन को जोखिम में डालना आसान नहीं है, लेकिन आप साहसी महिलाएं हैं जो हर दिन ऐसा कर रही हैं। भले ही कोई भी कीमत चुकानी पड़े’।

प्रियंका अपने पोस्ट में आगे लिखती हैं कि ‘ये तय करने के लिए कि इस आंदोलन का स्थायी प्रभाव होगा। हमें उनकी पुकार सुननी चाहिए। मुद्दों को समझना चाहिए और फिर अपनी सामूहिक आवाज के साथ जुड़ना चाहिए। हमें उन सभी को भी हासिल करना चाहिए जो दूसरों को भी प्रभावित कर सकें। संख्या मायने रखती है। अपनी आवाज जोड़ें इस अहम आंदोलन के लिए। जानकार रहें और मुखर रहें, ताकि इन आवाजों को अब चुप रहने के लिए मजबूर नहीं किया जा सके’।

एक्ट्रेस आगे लिखती हैं कि ‘मैं आपके साथ खड़ी हूं. जिन, जियान, आजादी…महिलाएं, जीवन, स्वतंत्रता’। प्रिंयका के इस पोस्ट को काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही एक्ट्रेस का काफी प्रशंसा की जा रही है। बता दें कि महसा अमिनी पर हिजाब हेडस्कार्फ और मामूली कपड़े पहनने के उल्लंघन करने के आरोप था, गिरफ्तारी के बाद उनका निधन हो गया, लेकिन कार्यकर्ताओं के माने तो उनकी मौत की वजह सिर पर घातक वार था।

-एजेंसी