संसद की विशेषाधिकार समिति ने AAP सांसद राघव चड्ढा को भेजा नोटिस

Politics

नोटिस में राघव चड्ढा से पूछा गया कि उन पर लगे आरोपों पर क्यों न उनपर विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई की जाए. बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि दिल्ली सेवा संबंधी विधेयक को प्रवर समिति को भेजने का प्रस्ताव राज्यसभा में पेश करने के दौरान राघव चड्ढा ने फर्जीवाड़ा किया और उनपर आपराधिक मामला दर्ज किए जाने की मांग की.

इस मामले को लेकर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र पर आरोप लगाया कि ये राघव चड्ढा को वैसे ही अयोग्य ठहराना चाहते हैं जैसे उन्होंने राहुल गांधी को अयोग्य ठहराया था. ये खतरनाक लोग हैं, लेकिन हम भी आम आदमी पार्टी के सिपाही हैं.

दरअसल, सोमवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक-2023 पेश किया था. जोकि बाद में पास भी हो गया. इस बिल पर चर्चा के दौरान राघव चड्ढा की ओर से एक प्रस्ताव दिया गया था.

दिल्ली सेवा बिल सेलेक्ट कमेटी को भेजने वाले उनके प्रस्ताव में सुधांशु त्रिवेदी, नरहरि अमीन, थंबीदुरई, सस्मित पात्रा, नगालैंड के सांसद फांगनोन कोन्याक का नाम था. हालांकि इनमें से कुछ सांसदों ने सदन में ही खड़े होकर कहा कि उन्होंने इसपर साइन ही नहीं किया. सांसदों ने आरोप लगाया कि दिल्ली सेवा संबंधी विधेयक को लेकर प्रस्तावित प्रवर समिति में उनके नाम का प्रस्ताव बिना उनकी सहमति के किया गया.

Compiled: up18 News