देश की राजधानी दिल्ली में G-20 सम्मेलन की तैयारियां शुरू, 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश

National

केवल जरूरी वस्तुओं के वाहनों को ही मिलेगी एंट्री

ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान के अनुसार 7 सितंबर की रात 12 बजे से दिल्ली एरिया समेत अन्य प्रतिबंधित या सुरक्षा घेरे वाली जगहों पर ट्रैफिक नियम लागू कर हो जाएगा। इस दौरान बॉर्डर से केवल आवश्यक वस्तुओं, जैसे कि दूध और मिल्क प्रोडक्ट्स, सब्जियां, राशन का सामान, दवाइयां और पेट्रोलियम पदार्थ आदि लेकर आ रहे ट्रकों को ही प्रवेश मिलेगा।

ट्रैफिक में किया जाएगा बदलाव

राजधानी में 8 से 10 तारीख तक सभी ऑफिस, मॉल्स और मार्केट आदि पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके साथ ही डीटीसी की बसों को भी नई दिल्ली से सटे दूसरे इलाकों से ही डायवर्ट या टर्मिनेट कर दिया जाएगा। इंटरस्टेट बसें भी गाजीपुर, सराय काले खां और आनंद विहार पर ही रोक दी जाएगी। गुड़गांव की तरफ से आ रही हरियाणा और राजस्थान की इंटरस्टेट बसों को भी रजोकरी बॉर्डर पर ही रोका जाएगा।

कुछ मेट्रो स्टेशन भी रहेंगे बंद

ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर एस.एस. यादव ने राजधानीवासियों से अपील की है कि जी-20 समिट के दौरान सड़क मार्ग के बजाय मेट्रो की मदद ले। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, अस्पताल जैसी जगहों पर जाने के लिए भी मेट्रो का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। सुरक्षा इंतजामों के चलते 8 से 10 सितंबर के बीच सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय जैसे कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद रखा जा सकता है।

Compiled: up18 News