उत्तराखंड में लैंड जिहाद पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी: CM धामी का बयान आया सामने

Regional

उत्तराखंड में अवैध तरीके से जमीन पर कब्जे की शिकायतें सामने आई हैं। इसको लेकर स्टेट लेवल अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत अवैध कब्जों को मुक्त कराया जाएगा। इस संबंध में धामी सरकार की ओर से कार्रवाई की जाएगी। पिछले दिनों सीएम धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी राज्य स्तर पर अतिक्रमण हटाओ अभियान का संचालन करेगी। उस पर दैनिक रिपोर्ट मंगाएगी।

सभी राज्य लागू करें समान नागरिक संहिता

दूसरी तरफ प्रदेश में अब यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दिल्ली गए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता के लिए ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। सीएम धामी ने कहा कि हल्द्वानी अतिक्रमण मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने दीजिए। हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे। वहीं, समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार होने के बाद इस संबंध में कार्रवाई को पूरा कराया जाएगा।

सीएम धामी ने कहा कि देश के सभी राज्यों को समान नागरिक संहिता लागू करनी चाहिए। उत्तराखंड की तर्ज पर इसे लागू किया जा सकता है। सीएम धामी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अन्ना हजारे तक को ठगा है।

Compiled: up18 News