प्रीति झंगियानी और परवीन डबास का पंजा हंगामा

Press Release

मुंबई : लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान, ग्वालियर, मध्य प्रदेश के छात्रों ने चार बार के राष्ट्रीय चैंपियन और प्रो पंजा लीग ‘चैंपियन ऑफ चैंपियंस’ सचिन गोया को 50,000 रुपये जीतने का मौका दिया। एलएनआईपीई के कुलपति, विवेक पांडे, विभाग के प्रमुख डॉ आशीष फुलकर, और व्याख्याता और रेफरी राजीव राजावत द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों ने सैकड़ों के सामने आर्म-रेसलिंग मुकाबलों की एक श्रृंखला में ग्वालियर के स्टार एथलीट को चुनौती दी.

उत्साही छात्रों ने कड़ी टक्कर तो दी, लेकिन उनमें से कोई भी सचिन गोयल के खिलाफ विजयी नहीं हो पाया, जिन्होंने टेबल पर अपना दबदबा जारी रखा। इस आयोजन ने युवाओं के बीच आर्म कुश्ती के खेल के लिए एक बड़ी उत्सुकता पैदा की और परवीन डबास और प्रीति झंगियानी ने परिसर में छात्रों को एक टेबल प्रदान करने का वादा किया ताकि वे इसमें प्रशिक्षण शुरू कर सकें.

कार्यक्रम में बोलते हुए प्रो पंजा लीग की सह-मालिक प्रीति झंगियानी ने कुलपति श्री विवेक पांडेय और विश्वविद्यालय के कर्मचारियों का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि एक खेल के लिए छात्रों के जुनून को देखकर खुशी हुई, जो हमारी जड़ों से मेल खाती है। ग्वालियर प्रमुख केंद्रों में से एक बन गया है भारत में बढ़ते आर्म-पहलवानों की संख्या, और हमें उम्मीद है कि भविष्य में एलएनआईपीई और शहर से कई और आर्म-पहलवान आएंगे।”

-अनिल बेदाग़-
-up18 News