बिहार में जातिगत जनगणना पर प्रशांत किशोर बोले, बेवकूफ बना रहे चाचा-भतीजा

Politics

प्रशांत बोले, अल्पसंख्यक और दलित समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व मिले

पीके ने आगे कहा- अभी जो महागठबंधन सरकार है, उसमें से अति पिछड़ा समाज की कितनी भागीदारी है? इस समाज के कितने लोगों को मंत्री बनाया है? उनके पास कौन सी बड़ी जिम्मेदारी है? भागीदारी-हिस्सेदारी की जो बात कर रहे हैं उनको शुरुआत खुद से करनी चाहिए।

चाचा-भतीजा (नीतीश-तेजस्वी) कुंडली मारकर खुद कुर्सी में हथियाए हुए हैं और दूसरे को ज्ञान बांट रहे हैं। आप किसी दलित या मुस्लिम मुख्यमंत्री क्यों नहीं बना देते। नीतीश कुमार को कल ही कैबिनेट विस्तार करके किसी अल्पसंख्यक या दलित समाज के लोगों को उनका प्रतिनिधित्व देना चाहिए।

बेवकूफ बना रहे चाचा-भतीजा

सीतामढ़ी में पीके ने आगे कहा, “राजद से जाकर पूछिए कि पिछली बार आप 150 सीटों पर चुनाव लड़े थे कितने अति पिछड़ी जातियों को आपने टिकट दिया? कितने लोग जीतकर आए ? जो जीतकर आए भी उनको आपके सरकार में क्या भागीदारी दी गई? ये बेव-कूफ बना रहे हैं। आपसे ज्यादा अगड़ा है कौन बिहार में? बिहार में 30 बरस से आप ही लोग राज कर रहे हैं तो हिस्सा आप ही को न देना पड़ेगा?”

इसके बाद उन्होंने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा, “नीतीश कुमार अपना मुख्यमंत्री का पद छोड़ दें और किसी अति पिछड़े या फिर दलित को मुख्यमंत्री बना दें, नहीं तो कम से कम उपमुख्यमंत्री बना दें।”

Compiled: up18 News