प्रशांत किशोर पब्लिसिटी के लिए बोलते रहते हैं मुझे फर्क नही पड़ता: नीतीश कुमार

Politics

प्रशांत किशोर ने एक वीडियो जारी कर के ये दावा किया था कि नीतीश कुमार भले ही महागठबंधन में आ गए हैं लेकिन वो अभी भी बीजेपी से के संपर्क में हैं.

प्रशांत किशोर के इस बयान पर जब नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “जिसको मर्ज़ी है वो बोलते रहता है. वो अपनी पब्लिसिटी के लिए बोलता है, बोलते रहें. मुझे कोई फर्क़ नहीं पड़ता है. छोटा है. हम एक ज़माने में उनको बहुत इज़्ज़त दिए हैं लेकिन उन्होंने हमारे साथ बहुत दुर्व्यवहार किया है. करने दीजिए.”

इससे पहले प्रशांत किशोर ने कहा था, “नीतीश कुमार ने भाजपा छोड़कर महाठबंधन के साथ सरकार बनाई है. देश में कई लोगों को ऐसा लग रहा है कि नीतीश कुमार भाजपा के ख़िलाफ़ एक बहुत बड़ा महागठबंधन बनाने में प्रयासरत हैं लेकिन मुझे ये बात विश्वसनीय नहीं लगती.”

प्रशांत किशोर ने कहा, “जहां तक मेरी जानकारी है, नीतीश कुमार महागठबंधन में ज़रूर हैं लेकिन उन्होंने भाजपा के साथ अपने चैनल बंद नहीं किए हैं. इसका सबसे बड़ा प्रमाण ये है कि जनता दल यूनाइटेड के सांसद हरिवंश जी, अभी भी राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन के पद पर बने हुए हैं.”

“नीतीश जी ने भाजपा को छोड़ा, लेकिन हरिवंश जी ने अभी तक अपने पद से इस्तीफ़ा नहीं दिया है, न पार्टी ने उनको इस्तीफ़ा देने के लिए कहा है, न पार्टी ने उनपर कोई कार्रवाई की है. तो ये बात समझ से परे है कि जिस गठबंधन से आप बाहर आ गए, उस गठबंधन का एमपी राज्यसभा में उपसभापति जैसे महत्वपू्र्ण पद पर कैसे बना हुआ है. मेरी समझ में नीतीश जी का संपर्क हरिवंश जी के माध्यम से बीजेपी से बना हुआ है.”

-एजेंसी