हिमाचल प्रदेश में सियासी संग्राम जारी, सीएम सुक्खू ने की इस्‍तीफे की पेशकश

Politics

सूत्रों की मानें तो मंत्री और विधायकों की नाराजगी के बीच हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कांग्रेस ऑब्जर्वर्स से अपने इस्तीफे की पेशकश की है। अब इस पर कांग्रेस हाईकमान फैसला लेगी। वहीं पहले खबर आई थी कि सुक्खू ने इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों का कहना है कि शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जा सकता है।

जयराम ठाकुर ने किया ये दावा

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, कांग्रेस विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने इस बयान को नकार दिया है। सीएम अपने चैंबर में बैठे हैं। उनके कार्यालय से बताया गया है कि यह महज अफवाह है कि सीएम ने इस्तीफा दिया है।

सीएम ने इन खबरों को बताया निराधार

वहीं इस्तीफे की खबरों को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान की तरफ से नियुक्त पर्यवेक्षक अभी शिमला नहीं पहुंचे हैं। ये सब विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही अफवाहे हैं। इन पर विश्वास न करें। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का विश्वास पूरी तरह कायम है।

डीके शिव कुमार पहुंचे शिमला

कांग्रेस हाईकमान की तरफ से ऑब्जर्बर बनाए गए डीके शिव कुमार शिमला पहुंच गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं कांग्रेस हाईकमान के निर्देशों के तहत शिमला पहुंच रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी के विधायक पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे। उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने में लगी हुई है।

-एजेंसी