बागेश्वर धाम सरकार की कथा के दौरान भगदड़, भीड़ को काबू पाने के लिए लाठीचार्ज

यूपी के गोरखपुर में बागेश्वर धाम सरकार की कथा के दौरान भगदड़, भीड़ को काबू पाने में पुलिस के छूटे पसीने

Regional

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गुरुवार को बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेन्द्र शास्त्री की कथा वाचन के दौरान भीड़ बेकाबू होने की वजह से पुलिस ने लाठियां भांजी। इस दौरान एक महिला के घायल होने की खबर हैं।

वही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ड्यूटी स्थल पर तैनात पुलिसकर्मी खाली हाथ हैं। सीसीटीवी कैमरों की मदद से घायल महिला के चोटिल होने की जांच की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर गोरखपुर के बड़हलगंज में धीरेन्द्र शास्त्री कथा वाचन के दूसरे दिन भक्तो की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान लोग ने बैरिकेडिंग तोड़कर मंच तक पहुंचने की कोशिश करने लगे । इस दौरान लोगों को शांत करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोरखपुर जिले के बड़हलगंज में चल रही तीन दिनों की कथा के दूसरे दिन आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने दिव्य दरबार लगाया। इस दौरान भारी भीड़ दिव्य दरबार में पहुंच गई। लोगों को काबू करने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। भक्त मंच तक पहुंचने की कोशिश करने लगे. इतना ही नहीं वहां वहां लगी में बैरिकेडिंग को भी लोगों ने तोड़ दिया ।

भीड़ बेकाबू देखकर बागेश्वर बाबा को दिव्य दरबार को बीच में ही रोकना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठियां भाजी, जिसमे एक महिला के घायल होने की खबर है। महिला को घायल अवस्था में ही बागेश्वर बाबा के कहने पर उसे बैरिकेडिंग से बाहर ले जाया गया। इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी रही। कुछ देर बाद धीरे-धीरे माहौल शांत हुआ।

एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने मीडिया को बताया कि कार्यक्रम स्थल पर बिना लाठी-डंडा के पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने कोई लाठीचार्ज नहीं किया है। महिला को कैसे चोट लगी है, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर इसकी जांच की जाएगी

-एजेंसी