शारदा पीठ के लिए गलियारा खोलने के भारतीय प्रस्‍ताव को पीओके विधानसभा में समर्थन

National

पाकिस्‍तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने हुर्रियत नेताओं के लिए आयोजित रात्रिभोज में अपने भाषण के दौरान यह बात कही। खान ने विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव पर गंभीर चिंता जताई और कहा कि तथ्यान्वेषी जांच चल रही है और जल्द ही इसे सार्वजनिक किया जाएगा। 22 मार्च को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मां शारदा देवी मंदिर का वर्चुअल उद्घाटन करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि शारदा पीठ भारत की सांस्कृतिक, धार्मिक और शैक्षिक विरासत का ऐतिहासिक केंद्र रहा है।

अनुच्‍छेद 370 की बहाली की रट लगा रहा पाकिस्‍तान

अमित शाह ने घोषणा की कि करतारपुर कॉरिडोर की तरह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार शारदा पीठ को श्रद्धालुओं के लिए खोलने की दिशा में आगे बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में शांति स्थापित हुई है और कश्मीर घाटी व जम्मू एक बार फिर अपनी पुरानी परंपरा की ओर लौट रहे हैं। मंत्री ने यह भी कहा था कि कभी शारदा पीठ को भारतीय उपमहाद्वीप में ज्ञान का केंद्र माना जाता था, देश भर से विद्वान यहां शास्त्रों और आध्यात्मिक ज्ञान की खोज में आते थे।

पाकिस्‍तान की शहबाज सरकार अभी राजनीतिक झंझावात में फंसी हुई है। शहबाज शरीफ ने यूएई के अपने दौरे पर पीएम मोदी से बातचीत को फिर से शुरू करने की गुहार लगाई थी। हालांकि बाद में जब इमरान खान की पार्टी ने उन्‍हें घेरा तो वह पलट गए थे। पाकिस्‍तान बार-बार कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को फिर से कश्‍मीर में बहाल करने की मांग कर रहा है। इमरान खान ने बातचीत के लिए तो यही शर्त ही रख दी है।

Compiled: up18 News