अहमदाबाद में बोले पीएम मोदी, बापू के सपनों को साकार करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं और उसे गति देने का काम कर रहे हैं

Exclusive

चार राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंचे। पीएम मोदी ने पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये बापू की धरती है, ये सरदार पटेल की धरती है। बापू ने हमेशा ग्रामीण विकास की, आत्मनिर्भर गांव की, सशक्त गांव की बात कही है इसलिए आजादी का अमृत काल हम जब मना रहे हैं, तो पूज्य बापू के सपनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

ग्राम स्वराज का सपना पूरा करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था बेहद महत्वपूर्ण है। इस व्यवस्था को दिशा देने का काम, उसे गति देने का काम आप सभी प्रतिनिधि कर रहे हैं, पंच-सरपंच कर रहे हैं।

हम बापू के सपनों को साकार कर रहे

अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये बापू की धरती है, ये सरदार वल्लभ भाई पटेल की धरती है। बापू ने हमेशा ग्रामीण विकास की बात, आत्मनिर्भर गांव की बात, सशक्त और समर्थ गांव की बात कही है। जब आजादी के अमृतकाल में हम हैं और आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं तो पूज्य बापू के सपनों को साकार करने के लिए हम सब एक प्रकार से प्रतिबद्ध हैं।

आजादी की जंग में जो सपने देख कर लोगों ने खुद को आहूत किया, अपनी जवानी खपा दी तो हमें उन सपनों को साकार करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के GMDC ग्राउंड में महा-पंचायत सम्मेलन में भाग लिया। बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

-एजेंसियां