दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी ने द‍िखाई हरी झंडी

National

दिल्ली से देहरादून जाने में 5-6 घंटे लग ही जाते हैं. लेकिन वंदे भारत के लॉन्च होने के बाद लोगों की परेशानी खत्म हो जाएगी. आज उत्तराखंड को राज्य की पहली वंदे भारत ट्रेन मिली है. जो दिल्ली से देहरादून का सफर 4 घंटे 20 मिनट में पूरा करेगी. इस दौरान रस्ते में 6 स्टॉपेज भी पड़ेंगे.

ये है ट्रेन की टाइमिंग और किराये की जानकारी

सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन के 8 कोच में 570 लोगों के बैठने की सुविधा होगी. इसी के साथ ट्रेन का दिल्ली से देहरादून के लिए इकोनॉमिक क्लास का किराया 1890 और चेयर कार का किराया 1065 रुपये है. इसके अलावा देहरादून से हरिद्वार के लिए इकोनॉमिक क्लास का किराया 955 रुपये और चेयर कार का किराया 540 रुपये होगा.

ट्रेन में यात्रियों को सभी लग्जरी सुविधाओं का लाभ मिलेगा. ट्रेन की सीट को 180 डिग्री तक घुमाया जा सकेगा. वहीं, ट्रेन में ग्रीन वाशरूम, ऑटोमेटेड डोर और CCTV कैमरे मौजूद हैं.

ये है टाइमिंग

दिल्ली देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हफ्ते में 6 दिन होगा. बुधवार को ट्रेन की मेंटेनन्स का काम किया जायेगा. ट्रेन देहरादून से 7 बजे चलकर 11.45 पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी. वहीं, दिल्ली से वंदे भारत ट्रेन शाम को 5 बजकर 50 मिनट पर चलकर रात में 10 बजकर 45 मिनट पर देहरादून पहुंचेगी. ट्रेन हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए दिल्ली के आनंद विहार पहुंचेगी.

– एजेंसी