पीएम मोदी ने तुष्टिकरण, परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति खत्म की: जेपी नड्डा

Politics

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को जबलपुर में ‘प्रबुद्धजन सम्मेलन’ को संबोधित किया। नड्डा के साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह भी मौजूद थे। जेपी नड्डा ने अपने संबोधन ने भाजपा की कई उपलब्धियों के बारे में बताया। नड्डा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

नड्डा ने अपने संबोधन में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। नड्डा ने कहा कि पहले की राजनीति का दौर ऐसा था कि हम ऐसी मानसकिता में पहुंच गए थे जब ऐसा लगता था कि अब देश में कुछ भी बदलने वाला नहीं है। हमारा मन बैठ गया था। बदलाव नामुमकिन लगता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में उस मानसकिकता को बदल कर रख दिया। अब हमारे मन में आ गया है कि सब बदल सकते हैं और हम इसे बदल देंगे।

परिवारवाद पर बोला हमला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने परिवारवाद पर जमकर हमला बोला। नड्डा ने कहा कि देश की राजनीति की संस्कृति में परिवर्तन आ गया है। पहले जातिवाद को आधार मानकर राजनीति करने का तरीका था, परिवारवाद था। एक ही परिवार के लोग आगे बढ़ते जा रहे थे और बाकी सब का काम होता था ‘ताली बजाओ।’ नड्डा ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने तुष्टिकरण, परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को खत्म कर दिया।

उनकी राजनीति (कांग्रेस की) पॉलिटिक्स आफ डिवीजन की थी, लेकिन हमारी सबको साथ लेकर चलने की है। नड्डा ने कोरोनाकाल के दौर को भी याद करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धि गिनाई। नड्डा ने कहा कि जब पूरी दुनिया असमंजस में थी, लॉक डाउन लगाए या न लगाएं, लेकिन मोदीजी ने कहा था कि जान है तो जहान है।

उन्होंने लॉकडाउन लगाकर देश को कोरोना से लड़ने के लिए तैयार किया। जनवरी 2020 में कोविड का पहला केस आया और 9 माह के भीतर दो-दो वैक्सीन देश में तैयार हो गई।

लोगों ने कहा, मोदी टीका मत लगवाओ

नड्डा ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना काल में यह लोग कहते थे कि मोदी टीका है, मत लगवाओ और फिर खुद लगवाकर आ जाते थे। कोरोना की वैक्सीन को लेकर यह लोग गुमराह करते थे और पीएम मोदी ने 100 देशों को वैक्सीन पहुंचाई, इनमें से 48 देश ऐसे थे, जहां मुफ्त में वैक्सीन पहुंचाई। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस वाले बेरोजगारी और महंगाई चिल्लाते रहे, लेकिन मैं कहता हूं कि वे लोग जरूर बेरोजगार हो गए।

-एजेंसी