देश के 51 हजार युवाओं को PM मोदी ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- यह मौका दिवाली से कम नहीं

National

पीएम बोले, यह मौका दिवाली से कम नहीं

इस मौके पर युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, “रोजगार मेला की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी। केंद्र और एनडीए, बीजेपी शासित राज्यों में ‘रोजगार मेला’ का आयोजन किया जा रहा है। अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिये जा चुके हैं। आज 50 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी गयी है। दिवाली में अभी कुछ समय है, लेकिन 50 हजार नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दिवाली से कम नहीं है।”

देश भर से चुने गए नए कर्मचारी रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय समेत विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में नियुक्त किए जायेंगे।

नवनियुक्त नियुक्तियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए 750 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

किन-किन विभागों में मिली नौकरी

आज पीएम जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा वो लोग रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग और मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों विभागों में अपनी सेवाएं देंगे।

Compiled: up18 News