सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षा के लिए पीएम चिंतित, उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई

National

भारतीयों की सुरक्षा पर चार देशों से चर्चा की

भारतीयों की सुरक्षा पर विदेश मंत्री जयशंकर ने चार देशों से चर्चा के बाद ट्वीट किया कि सऊदी अरब के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान का शुक्रिया, जो हमारे संपर्क में हैं। उन्हें सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान व ब्रिटेन-अमेरिका से भी व्यावहारिक समर्थन का आश्वासन मिला है।

आरएसएफ ने शुक्रवार सुबह 6 बजे से युद्ध रोका

सूचना है कि सूडान हिंसा को शुक्रवार को सात दिन हो गए। देश के अर्धसैनिक बल रैपिड सपोर्ट फोर्स (आरएसएफ) ने आज से युद्ध को रोकने का फैसला किया है। अर्धसैनिक बलों की घोषणा के अनुसार, ईद उल-फितर के कारण शुक्रवार सुबह 6 बजे से युद्ध को रोक दिया गया।

भारतीय विदेश मंत्रालय की सलाह: जहां हैं, वहीं पर रहें और बाहर न निकलें

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि चार-पांच दिनों के बाद भी संघर्ष कम नहीं हुआ है, लड़ाई जारी है और स्थिति तनावपूर्ण है। ऐसे में हम भारतीयों से आग्रह करते हैं कि वे जहां हैं, वहीं पर रहें और बाहर न निकलें।

सूडान में मौजूदा वक्त करीब 4,000 भारतीय

बताया जा रहा है कि सूडान में करीब 4,000 भारतीय हैं जिनमें करीब 1200 लोग सूडान में बस गए थे। और वे वहां करीब 150 वर्षों से हैं। अन्य प्रवासी भारतीय सूडान में पेशेवरों के रूप में काम कर रहे हैं, वहीं कुछ भारतीय संयुक्त राष्ट्र मिशन और अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में काम कर रहे हैं।

Compiled: up18 News