मूसेवाला मर्डर केस की जांच CBI को ट्रांसफर कराने के लिए SC में याचिका

Regional

नई दिल्‍ली। सिद्धू मूसेवाला केस की जांच CBI को ट्रांसफर करने हेतु एक याचिका आज सर्वोच्च न्यायालय SC में दाखिल की गई है। पंजाब भाजपा के नेता व पंजाब चुनाव में मानसा के सरदूलगढ़ से पार्टी के प्रत्याशी रहे जगजीत सिंह मिल्खा ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर सिद्धू मूसेवाला केस को सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग की है।

जगजीत सिंह की याचिका को सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी, नमित सक्सेना तथा शुभम जायसवाल द्वारा दाखिल किया गया है, जिसमें कहा गया है कि पंजाब में भय का माहौल है, जिस पर भारत की शीर्ष अदालत को संज्ञान लेना चाहिए, पंजाब में जनता के मूल अधिकारों का हनन हो रहा है, आम आदमी की सुरक्षा खतरे में है।

जगजीत सिंह की जनहित याचिका में सिद्दू मूसेवाला की दर्दनाक हत्या पर पंजाब सरकार के खिलाफ सवाल खड़े किए हैं तथा ये बताया गया है कि एक दिन पहले मूसेवाला की सुरक्षा हटाई गई फिर उसको प्रचारित किया गया, जिसके तुरंत बाद ही मूसेवाला की हत्या कर दी गई। जगजीत सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि पंजाब पुलिस से हटा कर जाँच सीबीआई को सौंपी जाए।

याचिका में कहा गया है कि इस पूरे मामले के तार अंतर्राष्ट्रीय गैंग से जुड़े हैं लिहाजा इसकी जांच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी जैसे कि सीबीआई के द्वारा करवाई जाए। पंजाब में ड्रग्स व गन कल्चर बड़ी ही आम बात हो गई है, ख़ालिस्तानी समर्थक पंजाब में बड़े पैमाने पर अपने पैर पसार रहे हैं, ऐसे में राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे मामले की जांच सीबीआई को दी जाए।

-एजेंसी