आगरा: कलवारी के नारकीय हालातों को लेकर कैबिनेट मंत्री से मिलने पहुंचे लोग, ज्ञापन सौंप समस्या समाधान की उठाई मांग

स्थानीय समाचार

आगरा: ग्राम पंचायत कलवारी के क्षेत्रीय जनता इस समय जलभराव और सड़क निर्माण न होने से नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराने और प्रदर्शन करने के बावजूद क्षेत्र में विकास का एक भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है। आज भी सड़कों पर नालों का पानी बह रहा है। जलभराव के कारण आवागमन में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस समस्या के समाधान की मांग को लेकर और क्षेत्रीय जनता के दर्द से रूबरू कराने के लिए भारी संख्या में लोग कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य के आवास पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की अपना दर्द भी साझा किया और ज्ञापन सौंपकर समस्या समाधान की मांग उठाई।

भारी संख्या में क्षेत्र के कैबिनेट मंत्री के यहाँ पहुंचे सभी लोगों का एक ही दर्द था और एक ही आवाज निकल रही थी कि मंत्री जी बस अब यह दर्द असहनीय हो गया है। लोगों ने बताया कि मास्टर प्लान रोड बसपा सरकार में वहां से निकाला गया था। उस क्षेत्र में भीम नगरी भी उस दौरान सजाई गई थी लेकिन भीम नगरी जाने के बाद उस मास्टर प्लान रोड का काम पूरी तरह से ठप हो गया। न ही क्षेत्र में नाली नजर आई और न ही सड़कों व गलियों का निर्माण हुआ। आलम यह है कि घरों से निकलने वाला पानी गलियों में भरने लगा और फिर उसके बाद सड़क पर पहुंच गया। अब सड़क और मार्ग तो दिखाई नहीं देते बल्कि चारों तरफ जलभराव ही नजर आता है।

नारकीय जीवन जीने को मजबूर लोगों ने क्षेत्र के विकास और अपनी समस्या से लोगों को रूबरू कराने के लिए अपनी कॉलोनियों के नाम तक बदल दिए थे। आगरा के दौरे का अवधपुरी अलबतिया रोड की 6 कॉलोनियों के नाम बदले थे, जो इस प्रकार थे अवधपुरी का नाम नरक पुरी, पंचशील कॉलोनी का नाम दुर्गंध शिव कॉलोनी, मानसरोवर कॉलोनी हो गई नाला सरोवर, इस तरह से बदबू विहार घिनौना नगर और किचन नगर कॉलोनी के नाम रख दिए थे।

कलवारी से भारी संख्या में आये लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुनने के बाद कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने तुरंत इस पर एक्शन लिया। उन्होंने सर्किट हॉउस में आज ही डीएम और कमिश्नर के साथ बैठक कर जलभराव की समस्या वायु विहार से कलवारी रोड़ को ठीक करवाने के लिए निर्देश दिए। साथ ही बारिश के कारण खराब हुई सड़कों को दुरस्त कराने के लिए भी निर्देश दिए।

बैठक में कैबिनेट मंत्री ने 10 अप्रैल 2023 से 14 अप्रैल 2023 तक अयोजित होने वाली भीम नगरी के आयोजन को लेकर भी चर्चा की। इसके अलावा पिछले दिनों हुई लगातार बारिश के कारण किसानों की फसलों का जो नुकसान हुआ, उसका निरीक्षण कर किसानों की हर संभव मदद करने के लिए निर्देश दिए।