अब पाकिस्तान की अवाम भी बांध रही है योगी सरकार की तारीफों के पुल

Exclusive

पाकिस्तान से जो वीडियो सामने आए हैं, उसमें अलग-अलग लोगों के मस्जिद और यूपी का योगी सरकार को लेकर प्रतिक्रियाएं हैं। पाकिस्तानी इस बात के लिए भारत और यूपी सरकार की तारीफ कर रहे हैं कि वो मुसलमानों को इतनी बड़ी मस्जिद बनाने की इजजात दे रही है। इस बात का भी जिक्र पाकिस्तानी कर रहे हैं कि काबा के इमाम भारत की सबसे बड़ी मस्जिद की नींव रखने वहां पहुंचेंगे। मस्जिद के साथ ही कैंसर अस्पताल बनना भी शुरू होगा।

योगी आदित्यनाथ की भी हो रही चर्चा

पाकिस्तान में इस बात की भी चर्चा है कि ये मस्जिद उत्तर प्रदेश में बन रही है, जहां के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं। जो अपनी हिन्दूवादी छवि के लिए जाने जाते हैं। पाकिस्तानी युवाओं ने कहा है कि वह भगवा पहनते हैं लेकिन इतनी बड़ी मस्जिद उनके सूबे में बन रही है तो वह इसमें हर तरह की मदद कर रहे हैं। ये दिखाता है कि भारत में किस तरह का सिस्टम है और वहां कैसे सबको एक नजरिये से देखा जाता है। एक पाकिस्तानी युवक ये भी ध्यान दिला रहा है कि इस मस्जिद में इस तरह की चीजें होंगी जो इस्लामी मुल्कों में भी नहीं हैं। ये एक बड़ी बात है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जो मस्जिद बनने जा रही है, उसके भारत की सबसे बड़ी मस्जिद होने का दावा किया जा रहा है। मक्का के इमाम भारत आकर इसकी नींव रखेंगे। अयोध्या में बनने वाली इस मस्जिद का नाम मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्ला होगा। इस मस्जिद में दुनिया की सबसे बड़ी कुरान भी होगी, जो 21 फीट ऊंची और 36 फीट चौड़ी होगी। साथ ही इस मस्जिद के साथ एक लाइब्रेरी और कैंसर हॉस्पिटल भी होगा।

Compiled: up18 News