पठान विवाद: जबलपुर के भेड़ाघाट में चल रही शाहरुख की फिल्‍म ‘डंकी’ की शूटिंग को किया बाधित

Entertainment

गौरतलब है कि शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ को लेकर विवाद लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। शुक्रवार को करणी सेना के सदस्यों और अन्य हिंदू संगठनों के एक समूह ने ‘पठान’ के गाने ‘बेशरम रंग’ में दीपिका पादुकोण की बिकिनी में भगवा रंग के इस्तेमाल का विरोध किया। अब शाहरुख ने जब अपनी दूसरी फिल्म डंकी की शूटिंग शुरू कर दी है, तब लोग इसपर भी जमकर बवाल कर रहे हैं। जबलपुर के पास भेड़ाघाट में बड़े पैमाने पर जमा हुए प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख की ‘डंकी’ की शूटिंग को भी बाधित किया।

प्रदर्शनकारियों ने दिया धरना

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि शाहरुख खान और ‘पठान’ के निर्माताओं ने फिल्म में भगवा रंग को ‘अभद्र और आपत्तिजनक’ तरीके से दिखाया है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे मांग की कि पवित्र नदी नर्मदा के तट पर इस तरह की फिल्मों की शूटिंग बंद की जानी चाहिए। प्रदर्शनकारियों ने आगे जोर देकर कहा कि फिल्म शूटिंग की जगह को गाय के मूत्र (गोमूत्र) से छिड़ककर शुद्ध किया जाना है। इस बीच भेड़ाघाट ही नहीं, बल्कि करणी सेना ने लखनऊ में भी ‘पठान’ के खिलाफ धरना दिया।

भगवा रंग ने किया भावनाओं को आहत

आपको बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का गाना ‘बेशरम रंग’ इस हफ्ते की शुरुआत में रिलीज हुआ। शिल्पा राव, कार्लिसा मोंटेइरो, विशाल और शेखर की आवाज़ में गाने को एक खूबसूरत लोकेशन पर शूट किया गया है, जिसमें दीपिका पादुकोण कुछ अलग-अलग रंगों की बिकिनी में दिखाई दे रही हैं। हालाकि, उनकी नारंगी बिकिनी ने कई हिंदू संगठनों और नेताओं से सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया क्योंकि उन्होंने दावा किया कि गाने में भगवा रंग ने हिंदू भावनाओं का अपमान किया है।

Compiled: up18 News