पातालकोट एक्सप्रेस मामला: एनसीआर-फोरेंसिक टीम ने एकत्रित किये 10 नमूने, जल्द सौपेंगे रिपोर्ट

स्थानीय समाचार

आगरा। फिरोजपुर से सिवनी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस की दो जनरल बोगी में लगी आग के रहस्यों से पर्दा उठाने के लिए एनसीआर की जांच टीम और फॉरेंसिक टीम आगरा पहुँच चुकी हैं। एनसीआर और फॉरेंसिक टीम ने जाजऊ रेलवे स्टेशन पर जले हुए कोच का मुआयना किया। एनसीआर की टीम ने अपनी रिपोर्ट तैयार की तो वहीँ फॉरेंसिक टीम ने गहनता से जांच पड़ताल कर साक्ष्यों का आंकलन किया। लगभग दो घंटे से अधिक समय तक टीम ने दोनों कोचों की जांच की। दोनों कोच से अलग-अलग 10 नमूने एकत्रित किए हैं। फोरेंसिक परीक्षण के बाद टीम किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगी।

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि एनसीआर और फॉरेंसिक टीम ने जले हुए कोच की जांच पड़ताल की है। दोनों ही अपनी रिपोर्ट सौपेंगे। उसके बाद ही पता लग सकेगा कि आखिरकार ट्रेन में आग कैसे लगी और इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

भाँडई रेलवे स्टेशन के पास उस समय अफरा तफरी मच गई थी जब पंजाब के फिरोजपुर से मध्य प्रदेश के सिवनी जाने वाली पातालकोट एक्सप्रेस (14624) के दो डिब्बों में अचानक से आग लग गई। ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया था। यात्रियों में चीख पुकार मचने लगी। आनन-फानन में राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। लगभग 4 घंटे तक हलकान की स्थिति बनी रही थी। इस घटना में 13 यात्री घायल हुए थे जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।