पाकिस्तान के एकमात्र हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने खोला ड्रेसिंग रूम का काला चिट्ठा

SPORTS

दानिश कनेरिया ने ड्रेसिंग रूम का कालाचिट्ठा खोलते हुए लिखा- चाहे वह ड्रेसिंग रूम हो, खेल का मैदान हो या डाइनिंग टेबल, मेरे साथ हर दिन ऐसा होता था। दांबुला में 2014 में खेले गए पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबले में ऐसा हुआ था। वीडियो में दिख रहा है कि श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज दिलशान पारी खत्म होने के बाद पवेलियन की ओर लौट रहे हैं और उसी समय अहमद शहजाद ने उनसे कहा- अगर आप मुस्लिम नहीं हैं और बाद में धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनते हैं तो कुछ भी करिए, स्वर्ग नहीं जाएंगे।

इस पर दिलशान कुछ कहते हैं, लेकिन वह सुनाई नहीं देता। इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर कहता है- तो आग के लिए तैयार रहो। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और पाकिस्तानी प्लेयर की इंटरनेशनल लेवल पर हर किसी ने आलोचना की थी। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अहमद शहजाद का बयान मूर्खतापूर्ण है। बोर्ड ने वादा किया था कि शहजाद पर इसकी जांच होगी। हालांकि बाद में क्या हुआ, कुछ पता नहीं चला।

दूसरी ओर दानिश कनेरिया हमेशा यह कहते रहे हैं कि उनके साथ सौतेला व्यवहार हुआ। पाकिस्तान बोर्ड ने तमाम मैच फिक्स करने वाले क्रिकेटर्स को बहाल कर दिया और सबके पास कुछ न कुछ काम है, लेकिन उन्हें दरकिनार कर दिया गया।

बता दें कि दानिश कनेरिया पर 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जिसमें वह दोषी पाए गए। इसके बाद उन्हें पीसीबी ने बैन कर दिया था। जब दानिश ने अपना दर्द दुनिया के सामने रखा तो शोएब अख्तर सहित कुछ खिलाड़ियों ने दबी जुबां से इस पर मुहर भी लगाई। हालांकि, बाद में किसी ने साथ नहीं दिया।

Compiled: up18 News