पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार, इमरान ने की निंदा

INTERNATIONAL

गिरफ्तारी के बाद रशीद ने कहा, मुझे बिना किसी वॉरंट के गिरफ्तार किया है। 200 पुलिसवालों ने मेरे घर के खिड़की-दरवाजे तोड़े, बदतमीजी की। नौकरों के साथ मारपीट की गई और जबरदस्ती मुझे गाड़ी में डाला। गिरफ्तारी के पीछे शाहबाज शरीफ सरकार का हाथ है।

अब पूरा मामला समझिए…1. 27 जनवरी को रशीद ने जरदारी पर आरोप लगाए

27 जनवरी 2023 को शेख रशीद ने पूर्व राष्ट्रपति जरदारी पर आरोप लगाया था कि वो इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं। रशीद का कहना था कि जरदारी, इमरान खान की हत्या की साजिश को अंजाम देने के लिए किसी आतंकवादी संगठन को पैसे दे रहे हैं। इसके बाद इमरान खान ने भी यही बात कही। उनका कहना था कि जरदारी के पास काला धन है, जो वो आतंकी संगठन को देते हैं।

रशीद अपने बयान से पलट गए

खास बात यह है कि बाद में जब शेख रशीद के खिलाफ जरदारी के एक समर्थक ने केस दर्ज कराया और पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया तो वो फौरन पलट गए। उन्होंने कहा, मैंने तो इमरान के कहने पर यह आरोप लगाए थे। मेरे पास इसके कोई सबूत नहीं हैं कि जरदारी ने कभी इमरान को कत्ल कराने की साजिश रची।

इमरान को सही ठहराया

1 फरवरी को रशीद ने एक ट्वीट कर कहा कि वो इमरान के साथ हैं। उन्होंने कहा था- मैं अपने बयान पर कायम हूं। इमरान खान सही हैं। आसिफ जरदारी उन्हें मारना चाहते हैं। इमरान खान की जान को गंभीर खतरा है। उनकी (जरदारी की) योजना इमरान खान को अयोग्य ठहराने और कमजोर करने की है। इस मामले में मैं अपने वकील के साथ पुलिस स्टेशन में एक स्टेटमेंट जमा करने गया था, जो पुलिस ने जमा नहीं की।

रशीद बोले, मेरा गुनाह है कि मैं खान के साथ हूं

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) रावलपिंडी डिवीजन के प्रेसिडेंट राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आपारा पुलिस स्टेशन में रशीद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। बुधवार देर रात रशीद को रावलपिंडी पुलिस ने अरेस्ट किया। इसके बाद उन्हें इस्लामाबाद के पुलिस स्टेशन शिफ्ट किया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा, मेरा गुनाह ये है कि मैं इमरान के साथ खड़ा हूं। मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूं। आज तक मुझ पर करप्शन के आरोप नहीं लगे।

हालांकि, शेख राशिद पर अवैध कब्जे का भी एक मामला दर्ज है जिसमें इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड ने 30 जनवरी 2023 को उनके घर लाल हवेली सहित 5 और यूनिट को सील कर दिया था। उसी दिन लाहौर हाईकोर्ट ने उनकी प्रॉपर्टी को डी-सील करने के आदेश दे दिए थे।

गिरफ्तारी के लिए 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी पहुंचे थे

जियो न्यूज़ के मुताबिक पुलिस का कहना है कि उन्होंने शेख रशीद को रावलपिंडी के मुरे एक्सप्रेस-वे से गिरफ्तार किया गया। दूसरी ओर रशीद के परिवार का कहना है कि पुलिस रशीद को उनके घर से अरेस्ट कर ले गई है। उनके भतीजे शेख रशीद शफीक का कहना है कि करीब 300 से 400 पुलिसवाले घर पर आए थे।

इमरान ने गिरफ्तारी की निंदा की

इसी बीच पूर्व PM इमरान खान ने उनकी गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा- रशीद की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं। इतिहास में कभी भी इस तरह की पाक्षपाती कार्रवाई नहीं की गई है।

Compiled: up18 News