पाकिस्‍तान: TTP ने दी शहबाज सरकार को उखाड़ फेंकने की खुली धमकी

INTERNATIONAL

मुस्लिमों की ताकत को दो मुल्‍कों हिंदुस्‍तान और पाकिस्‍तान में बांटा

टीटीपी सरगना ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना ने देश में खुद से ऐसा सिस्‍टम बनाया है जिससे उसका राज चलता रहे। उसने कहा क‍ि हमारे मुजाहिद्दीनों ने पाकिस्‍तान में इस्‍लामिक शासन लाने के लिए जान दी है। हमें इस उद्देश्‍य के लिए वफादारी दिखाना होगा और एकता बनाए रखना होगा। नूर वली ने कहा, ‘अंग्रेजों ने इस उपमहाद्वीप को टुकड़ों में बांट दिया। मुस्लिमों की ताकत को दो मुल्‍कों हिंदुस्‍तान और पाकिस्‍तान में बांट दिया। भारत में मुसलमानों की तादाद पाकिस्‍तान से भी ज्‍यादा है।

नूर वली ने कहा, ‘भारतीय मुस्लिमों ने जिहाद शुरू किया और कुर्बानी दी लेकिन वहां पर मुस्लिमों में कोई एकता नहीं है। यही वजह है कि वे अपने उलमा ऑफ हिंद के लक्ष्‍य को हासिल नहीं कर सके जिसके लिए उन्‍होंने संघर्ष किया। उसी तरह से पाकिस्‍तान इस्‍लाम के नाम पर केवल नाममात्र का स्‍वतंत्र हुआ है। पाकिस्‍तान में अभी तक इस्‍लामिक सिस्‍टम को लागू नहीं किया गया है जिसका वादा उस समय किया गया था।’

टीटीपी के कई कमांडरों की अफगानिस्‍तान में हत्‍या

टीटीपी चीफ का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब उसके कई कमांडरों को अफगानिस्‍तान में रहस्‍यमय हमलों में पिछले कुछ दिनों में मार गिराया गया है। कहा जा रहा है कि ये हमले अफगानिस्‍तान में पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई करा रही है। टीटीपी और पाकिस्‍तानी सरकार इन दिनों शांति बातचीत कर रहे हैं जो अब अटक गई है।

-एजेंसी