पाकिस्तान: सरबजीत के हत्यारे अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की गोली मारकर हत्या

INTERNATIONAL

अमीर सरफराज भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या में शामिल था। अमीर सरफराज पर आरोप था कि ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद सरबजीत की हत्या की थी।

बता दें कि सरबजीत को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सेना ने गिरफ्तार किया था। सरबजीत को जेल में रखा गया था, जहां उनकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। आरोप था कि मौत की सजा पाए दो पाकिस्तानी कैदी अमीर सरफराज उर्फ ​​तांबा और मुदस्सर ने मई 2013 में लाहौर की कोट लखपत जेल में सरबजीत पर हमला किया था, इस हमले में सरबजीत की मौत हो गई थी।

1990 में अनजाने में ही पाकिस्तान पहुंच गए थे सरबजीत

बता दें कि सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले किसान थे. 30 अगस्त 1990 को वह अनजाने में पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे. यहां उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया. लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम धमाके का आरोपी बनाकर सरबजीत सिंह को जेल में बंद कर दिया गया.

इस बम हमले में 14 लोगों की जान गई थी. 1991 में बम धमाके आरोप में सरबजीत सिंह को फांसी की सजा सुनाई गई थी. सरबजीत सिंह पर लाहौर की कोट लखपत जेल में कैदियों ने हमला कर दिया था, इसके बाद पाकिस्तान ने उन्‍हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया.

-एजेंसी