पाक पीएम इमरान की तीसरी बेगम बुशरा बीबी ने भी झगड़े के बाद घर छोड़ा, लाहौर में अपनी दोस्‍त के साथ रहने की खबर

Exclusive

सियासत में गंभीर मुश्किलों से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को घर में भी सुकून हासिल नहीं हो पा रहा। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान और उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के के बीच झगड़ा हो गया है। बुशरा इस्लामाबाद की वादियों में बने इमरान के आलीशान घर ‘बनी गाला’ को छोड़कर लाहौर चली गईं हैं। यहां वो अपनी दोस्त सानिया शाह के साथ रह रही हैं। दूसरी तरफ बुशरा के घर छोड़ने के बाद इमरान ने बनी गाला का तमाम पर्सनल स्टाफ जैसा माली, कुक और ड्राइवर भी बदल दिए हैं।

इमरान की पहली पत्नी का नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ था। वो ब्रिटिश नागरिक थीं। उनके दो बेटे हैं। इमरान की दूसरी शादी BBC की जर्नलिस्ट रेहम खान से हुई थी और यह महज 8 महीने में टूट गई थी। तीसरी पत्नी बुशरा हैं। बुशरा के पहली शादी से पांच बच्चे हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है।

घर में ‘नो कॉन्फिडेंस’

गुरुवार को विपक्षी गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDM) के नेता मौलाना फजल-उर-रहमान ने मीडिया से कहा था- इमरान खान नियाजी ने मुल्क का बेड़ागर्क कर दिया है। हम बहुत जल्द इस सरकार के खिलाफ पार्लियामेंट में अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रहे हैं। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 20 से ज्यादा सांसद हमारे साथ हैं।

इमरान विपक्ष से वैसे ही परेशान थे। अब उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी भी घर छोड़कर चली गई हैं। पाकिस्तान के कई सीनियर जर्नलिस्ट्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस खबर की पुष्टि की है। इमरान की पार्टी के सांसद आमिर मलिक ने नवंबर में इशारा किया था कि बनी गाला में बवाल चल रहा है और खान परेशान हैं।

बुशरा-इमरान का झगड़ा क्यों

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था। तब खबर थी कि बु्शरा बीबी के पूर्व पति खावर मनेका बुशरा के रसूख का इस्तेमाल करते हुए पंजाब प्रांत में करोड़ों रुपए के ठेके खुद ले रहे हैं और अपने परिवार को दिला रहे हैं। इसकी शिकायत पंजाब प्रांत के अफसरों ने मुख्यमंत्री उस्मान बजदार से की थी। बजदार ने यह बात इमरान को बताई और तभी से दोनों के रिश्तों में तनाव आने लगा। फौज ने भी कुछ मामलों की जानकारी इमरान को दी थी।

यह मामला हद से आगे तब बढ़ा जब 5 जनवरी को बुशरा की सबसे करीबी दोस्त फराह आजमी के पति की सरकारी विभागों में सांठगांठ उजागर हुई और करोड़ों का घोटाला सामने आया। मीडिया में इसे दबा दिया गया।

दबाव में क्यों इमरान

अक्टूबर-नवंबर में जब बुशरा के पूर्व पति, परिवार और उनकी दोस्त फराह आजमी से जुड़े मामले सामने आए तो इन खबरों को मेन स्ट्रीम मीडिया ने दबा दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर इनका खूब जिक्र हुआ। बात तब और बढ़ गई जब इमरान की पार्टी के गढ़ खैबर-पख्तूनख्वा में हुए लोकल बॉडी इलेक्शन में उनकी करारी हार हुई। पार्टी में ही विरोध की आवाजें उठने लगीं। अब विपक्ष संसद में इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है और घर में भी भरोसा टूट चुका है।

-एजेंसियां