बीजेपी के संकल्प पत्र पर विपक्ष की भी प्रतिक्रिया सामने आई, बताया जुमला पत्र

Politics

महंगाई का कोई जिक्र नहीं: मल्लिकार्जुन खरगे

बीजेपी के ‘संकल्प पत्र’ पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “…अपने कार्यकाल में उन्होंने(पीएम मोदी) ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो… महंगाई इतनी बढ़ गई है… उसकी उन्हें फिक्र नहीं है… उन्होंने(पीएम मोदी) पहले जो ट्रेलर बताया है उसमें ना डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी की बात की गई और ना ही गैस सिलेंडर की… इससे साबित होता है कि उनके पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है… हम(कांग्रेस) फूड सिक्योरिटी एक्ट लाए… आपने अगर हमारे दिए गए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है तो वो कोई उपकार नहीं है…”

बड़े सफेदपोश ढंग से पेश किया झूठ

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, ‘इससे पहले किसी भी सरकार को गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ नहीं हुई। आपने 2014 में क्या कहा, 2019 में आपने उस पर कोई हिसाब नहीं दिया और आपने नया डाल दिया। 2019 में ‘जुमले’ और गोलपोस्ट और 2024 में आप 2047 के बारे में बात कर रहे हैं। बीजेपी ने घोषणापत्र में लिखा है कि वे 2036 ओलंपिक की मेजबानी करेंगे, जहां आप होंगे, क्या आप वहां सरकार में होंगे? 5 साल का हिसाब देना चाहिए… वे इतनी सफाई से झूठ बोलते हैं लेकिन अब उन्होंने इतना झूठ बोला है कि कोई उन पर भरोसा नहीं करता है। पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं अपने बाल सफेद करता हूं, हुजूर आप सिर्फ बाल सफेद नहीं करते हैं, आप झूठ भी बड़े सफेदपोश ढंग से पेश करते हैं।’

आतिशी ने बीजेपी के घोषणापत्र को बताया ‘जुमला पत्र’

भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ पर AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “आज भाजपा ने घोषणापत्र नहीं बल्कि ‘जुमला पत्र’ पूरे देश को दिया है। क्योंकि 10 साल सरकार चलाने के बाद भी वे अपने एक भी वादे को पूरा नहीं कर पाए… 25% युवा बेरोजगार हैं… महंगाई अपनी चरम सीमा पर है… आज एक आम परिवार के लिए घर चलाना लगभग असंभव हो गया है… जितना खर्चा पूरे देश में आयुष्मान भारत योजना पर हुआ है वो दिल्ली के स्वास्थ्य बजट से भी कम है… इसी ‘जुमला पत्र’ में कहा गया था कि किसानों की आय दोगुना करेंगे। आज वो वादा गायब हो गया… इस घोषणापत्र में MSP कानून की बात तक नहीं की गई है…”

-एजेंसी