अडानी ग्रुप पर नए आरोपों को लेकर विपक्ष हुआ सरकार पर हमलावर

Politics

अब इस मामले में विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर होते हुए कहा है कि सच सामने लाने का एक ही तरीका है कि मामले की जेपीसी जांच हो.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा- “अमेरिका, ब्रिटेन और भारत के अख़बारों में पीएम मोदी के एक ‘दोस्त’ द्वारा सेबी नियमों के उल्लंघन की सामने आई है.”

“अगर देश के सामने सच लाना है तो एकमात्र रास्ता जेपीसी जांच ही है. हम इम मामले में जेपीसी जांच की अपनी मांग दोहराते हैं.”

जयराम रमेश ने ये भी कहा है कि शाम को राहुल गांधी इस मामले में प्रेस कॉन्फ़्रेंस करेंगे.

क्या है पूरा मामला

अदानी ग्रुप पर आरोप लगाने वाली इस रिपोर्ट को ब्रिटेन के दो अख़बारों ने छापा है.

फ़ाइनेंशियल टाइम्स और गार्डियन में छपी इस रिपोर्ट के अनुसार ‘अदानी परिवार से जुड़े लोग सालों तक छुप-छुप कर अदानी ग्रुप के शेयर ख़रीदते रहे. ये वो समय था जब अदानी की कंपनी तेज़ी से आगे बढ़ रही थी और वो देश के सबसे अमीर शख़्स बन गए थे.’ अदानी समूह ने रिपोर्ट को ख़ारिज किया है.

अदानी ग्रुप ने कहा है, “हम इस रिपोर्ट को पूरी तरह ख़ारिज करते हैं. ये रिपोर्ट आधारहीन हिंडनबर्ग रिपोर्ट को पुनर्जीवित करने के लिए जॉर्ज सोरोस की संस्था और विदेशी मीडिया के एक वर्ग की कोशिश है.”

“एक स्वतंत्र निर्णायक प्राधिकारी और अपैलेट ट्रिब्यूनल दोनों ने पुष्टि की थी कि सारे लेनदेन कानून के अनुसार थे.”
इस साल जनवरी में न्यूयॉर्क की फाइनेंशियल फ़र्म हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें कहा गया था कि अदानी ग्रुप की शेयर बाजार में लिस्टेड 7 प्रमुख कंपनियां ओवरवैल्यूड हैं. इसके बाद कंपनी के शेयर तेज़ी से गिरने लगे.

Compiled: up18 News