अवसर: अब आगरा में बिना एक रुपया खर्च किये करे मोबाईल रिपेयरिंग कोर्स

Press Release

अब रोजगार के लिए नहीं भटकेगी युवा पीढ़ी, अपने कौशल के दम पर करेंगे स्वरोजगार

मुख्य विकास अधिकारी ए. मणिकरण और बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने किया निःशुल्क मोबाईल रिपेयरिंग प्रशिक्षण केंद्र का शुभारम्भ

दयालबाग स्थित एक पहल पाठशाला पर ओसवाल बुक फाउंडेशन और एक पहल बीआर मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से होगा कोर्स का संचालन

साईबर सिक्योरिटी के कोर्स के लिए साईबर एक्सपर्ट रक्षित टंडन देंगे प्रशिक्षण

आगरा : आज के जमाने में फोन हमारे दिन प्रतिदिन जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन गया है। अगर हमारा फोन काम करना बंद कर दे, तो मोबाईल में बहुत सारा डेटा जमा होने की वजह से इसका मूल्य सोने से भी ज्यादा हो जाता है। इन वजहों से मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स लोगों के बीच बहुत ही महत्वपूर्ण हो गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए दयालबाग स्थित एक पहल पाठशाला पर ओसवाल बुक फाउंडेशन व एक पहल बीआर मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से जरूरतमंद महिलाओ व युवाओ को अपने कौशल के दम पर स्वरोजगार स्थापित करने के लिए निःशुल्क मोबाईल रिपेयरिंग प्रशिक्षण केंद्र का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी ए. मणिकरण, बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार और मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) महेश चंद्र ने फीता काट कर किया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने कहा कि मोबाईल रिपेयरिंग कोर्स और साईबर सिक्योरिटी एक स्वागत योग्य पहल है। मोबाइल रिपेयरिंग सीख कर युवा रोजगार प्राप्त कर अच्छा जीवनयापन कर सकेंगे वही, आये दिन हो रही साईबर अपराध की घटनाओ से लोग जागरूक होंगे और किसी हद तक साईबर क्राइम की घटनाओ में भी कमी आएगी।

सचिव मनीष राय ने कहा कि मोबाईल रिपेयरिंग कोर्स करने के बाद बड़े ब्रांड के मोबाइल कंपनियों में युवा अधिकृत सर्विस सेंटर में एक तकनीशियन के रूप में काम करते हैं और यही से अनुभव प्राप्त करने के बाद उच्च पदों पर चले जाते हैं इसीलिए बेरोजगार महिला-पुरुषो को कौशल परक रोजगार के लिए मोबाईल रिपेयरिंग कोर्स और साईबर एक्सपर्ट रक्षित टंडन के निर्देशन में साईबर सिक्योरिटी कोर्स की शुरुआत की है।

इस अवसर पर हेमंत नंदा, संजीव मदान, अनिल नोहवार, साध्वी खन्ना, सरोज प्रशांत, शिवराज चौहान, स्वाति जैन, ईभा गर्ग, धीरज अरोड़ा, शुभांगी बंसल, हिमांशु गंभीर, बरखा राय, सुरभि वशिष्ठ, आशी शर्मा आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर- अंकुर शर्मा