आगरा: ताजमहल के रात में दीदार के लिए ऑनलाइन टिकट व्यवस्था भी हुई शुरू, कोर्ट ने दिए आदेश

Regional

आगरा: बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से ताजगंज के व्यापारियों के लिए राहत भरी खबर आई तो पर्यटकों के लिए भी एक अच्छा आदेश जारी हो गया है। चांदनी रात में ताज़ का दीदार करने वाले पर्यटकों के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत भरी खबर आई। चांदनी रात में ताज का दीदार करने वाले पर्यटकों को अब टिकट के लिए लंबी-लंबी लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। रात्रि दर्शन के लिए भी अब ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट की ओर से आदेश जारी किया गया है।

जानकरी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट में एक आवेदन दाखिल कर रात्रि दर्शन टिकट की ऑनलाइन बुकिंग की मांग की गई थी। आवेदन में कहा गया था कि अभी रात्रि दर्शन के लिए पर्यटक को रात्रि दर्शन की टिकट लेने के लिए एक दिन पहले आगरा पहुंचना पड़ता है। फिर लंबी लंबी लाइन में लाकर उसे टिकट खरीदना पड़ता है जो पर्यटकों के लिए बेहद परेशानी भरा है। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की और चांदनी रात में ताज के दीदार के लिए भी ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था किए जाने के आदेश दिए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पर्यटकों में भी खुशी की लहर देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि हर पूर्णिमा के अवसर पर रात में होने वाले ताज के दीदार के लिए खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब उनकी इस समस्या का भी समाधान हो गया है। अब उन्हें ताज रात्रि दर्शन के लिए लंबी-लंबी लाइन में खड़ा होकर टिकट नहीं लेना पड़ेगा।