‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ एक अभिनव पहल और आज की आवश्‍यकता: सीएम योगी

Politics

सीएम योगी ने कहा है कि इस निर्णय से न सिर्फ विकास की प्रक्रिया गतिमान होगी, बल्कि यह लोकतंत्र की समृद्धि और उसकी स्थिरता को सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाएगा।

सीएम योगी ने अपने वक्तव्य में कहा कि देश में स्थिरता अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। ऐसे ही लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकारों की स्थिरता के साथ-साथ विकास के लिए भी एक गतिमान सरकार चाहिए होती है।

इस दृष्टि से ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ एक अभिनंदनीय प्रयास है। यह जानकर प्रसन्नता है कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी की अध्यक्षता में ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ के लिए कमेटी बनी है।

इस अभिनव पहल के लिए देश की सबसे बड़ी आबादी के राज्य उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ आज की आवश्यकता है।

उत्तर प्रदेश जैसे राज्य की दृष्टि से देखें तो यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि बार-बार इलेक्शन विकास कार्यों में बाधा पैदा करते हैं। इलेक्शन की प्रक्रिया को कम से कम डेढ़ महीने का समय लगता है। यह समय विकास की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाने में या नीतिगत निर्णय लेने में बाधा पहुंचाता है।

आवश्यक है कि लोकसभा, विधानसभा और अन्य सभी प्रकार के इलेक्शन को एक साथ आयोजित किया जाए। यह बेहतरीन पहल हुई है, न सिर्फ विकास के लिए बल्कि लोकतंत्र की समृद्धि और स्थिरता के लिए, जो प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाएगा।

Compiled: up18 News