हिन्दू गौरव दिवस पर CM योगी ने कहा, 500 साल बाद मंदिर में विराजेंगे रामलला

Regional

सीएम योगी ने कहा कि पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 1991 में जब पहली बार यूपी में बीजेपी की सरकार बनी थी तो लोगों को इस बात का एहसास हुआ था कि प्रदेश में सुरक्षा और विकास का माहौल कैसा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आज एक अद्भुत संगम है क्योंकि आज विश्व उद्यमिता दिवस है और नागपंचमी का भी पर्व है. इस अवसर पर देश भर के सभी व्यापारियों को बधाई, जिन्होंने भारत को आज मेक इन इंडिया के केंद्र के रूप में स्थापित किया है.

सीएम योगी ने कहा, 1991 में बाबू जी ने यहां तालानगरी का गठन किया था. 2017 से अब सरकार ने विकास पर काम किया है. परम्परा के उद्योग को बढ़ाने के लिए काम किया है. वन डिस्ट्रिकट वन प्रोडेक्ट पर सरकार ने काम किया है.

राम मंदिर के लिए गद्दी त्याग दी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबू जी ने अपनी गद्दी से राम मंदिर को महत्वपूर्ण माना था, 1990, 91, 92 के बाद जो अभियान शुरू हुआ आज उसी की वजह से अयोध्या में राम मंदिर का काम चल रहा है. सीएम ने कहा कि करीब 500 सालों का इंतजार खत्म होगा और अगले साल 2024 में रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे. बाबू जी की आत्मा भी कहेगी कि 1992 में जिसके लिए कुर्सी छोड़ी, वो सपना अब पूरा हुआ. उन्होंने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार में प्रदेश में विकास हो रहा है. काशी विश्वनाथ धाम बन रहा है.

– एजेंसी