उमर अब्दुल्ला को चौकीदार, अदानी-अंबानी, राफेल, मोदी का परिवार जैसे बयानों पर आपत्ति

Politics

लालू यादव ने पिछले हफ़्ते पटना में हुए जन विश्वास रैली के दौरान पीएम मोदी को घेरते हुए कहा था- “ये नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं. अरे भाई, तुम बताओ न कि तुमको परिवार में कोई संतान क्यों नहीं हुआ? ज़्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि तुम परिवारवादी है, परिवारवाद के लिए लोग लड़ रहे हैं.”

बीजेपी ने इसके जवाब में ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन शुरू किया है. इसके तहत शीर्ष बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने ट्विटर हैंडल में ‘मोदी का परिवार’ लगाया है.

इस बयानबाज़ी पर उमर अब्दुल्ला ने कहा है, “हमारी ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरी तरह रुक सी गयी है. उसे कैसे दोबारा ज़िंदा किया जाएगा, वोटर इन चीज़ों पर सुनना चाहता है. बजाए ये कि किसका परिवार है या नहीं है.”

“ऐसे या तो हम सेल्फ़ गोल करते हैं. या गोल पोस्ट के आगे से गोलकीपर को हटाकर मोदी साहब से कहते हैं कि जाओ अब गोल कर लो. परिवार पर खुल्लम-खुल्ला उनको गोल दे दिया. उन्होंने मौके़ का इस्तेमाल किया. उन्होंने बड़े तरीके से इस्तेमाल किया और कहा कि मोदी उनका है जिनका कोई नहीं. हमारे पास इसका जवाब ही नहीं है.”

इसके बाद लालू यादव पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, “वो सियासी और उम्र के लिहाज़ से बहुत वरिष्ठ हैं लेकिन मुझे जो थोड़ा बहुत तजुर्बा है, वो यही है कि हमें इस तरह की सियासत छोड़कर मुद्दों की सियासत करनी चाहिए. ये चौकीदार, अदानी-अंबानी, राफेल, ये परिवार ये चलता नहीं है.”

-एजेंसी