यूपी: लखनऊ विकास प्राधिकरण में अफ़सर की खुलेआम गुंडई, जनसुनवाई के दौरान बुजुर्ग फ़रियादी को जड़ा थप्पड़

Regional

लखनऊ विकास प्राधिकरण में गुरुवार को जनसुनवाई के दौरान एक बुजुर्ग के साथ बदसलूकी हो गई। गोमती नगर के विपिन खंड स्थित प्राधिकरण भवन के दफ्तर में जन प्राधिकरण दिवस का आयोजन चल रहा था। इस बीच एक अफसर डीके सिंह ने बुजुर्ग फरियादी मुकेश शर्मा को थप्पड़ मार दिया जिससे उसके कान से खून निकल आया। बुजुर्ग के अनुसार वह पिछले करीब 19 साल से अपने मकान पर कब्जे को लेकर एलडीए में संघर्ष कर रहा है। इसके बावजूद उसको न्याय नहीं मिल रहा है।

अधिकारियों से जब वह अपनी बात कर रहा था तो इस मौके पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। एलडीए के विशेष कार्य अधिकारी डीके सिंह ने उसको एक जोरदार थप्पड़ मार दिया। इससे उसका चश्मा छिटक कर दूर गिरा। गाल के पास मांस फट गया और खून बहने लगा। शोरशराबा होने पर उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बुजुर्ग की बात सुनी। इस बीच डीके सिंह मौके से फरार हो गया।

अधिकारियों का कहना है कि बुजुर्ग भी उनसे बदसलूकी कर रहा था। इस मामले में मौके पर तैनात गोमतीनगर पुलिस ने बुजुर्ग की तहरीर लेकर डीके सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल गुरुवार को एलडीए में मुकेश शर्मा (69) आवंटित मकान पर कब्जा दिलाने के लिए अफसरों के पास पहुंचे थे। बुजुर्ग का आरोप हैं कि 19 साल से लगातार वह प्राधिकरण भवन के चक्कर लगा रहा हैं। लेकिन उन्हें मकान पर कब्जा नहीं मिला है।

एलडीए के अफसरों पर कब्जेदारों से मिलीभगत करने का आरोप लगाया। मुकेश शर्मा ने बताया कि 2009 से उनके मकान पर कब्जा हुआ हैं। 2012 में मुझे हाईकोर्ट जाना पड़ा। वहां से कब्जा दिलाने का आदेश लाया तब भी कुछ नहीं हुआ। बड़े मुश्किल से 2018 में मेरे नाम रजिस्ट्री हुई। फिर उसके बाद 2021 में प्रभारी रहे अभिषेक प्रकाश ने अफसरों को कब्जा कराने का आदेश दिया था। पर तब भी कुछ हुआ नही। यहां के सब से बड़े अफसर कब्जा करने वालों से मिले हैं। मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

समाजवादी पार्टी के मीडिया सेल की तरफ से इस मामले का वीडियो ट्वीट किया गया है। सपा मीडिया सेल ने ट्वीट करके लिखा- “LDA समेत यूपी के समस्त विकास प्राधिकरण भ्रष्टाचार और गुंडई का अड्डा बन चुके हैं।योगी जी आपके राज में आपके विभाग में बुजुर्ग को थप्पड़ मारकर शर्मनाक गुंडाराज और भ्रष्टाचार चल रहा है।