अयोध्या राम मंदिर में पहले दिन 3.17 करोड़ का चढ़ावा, दो दिन में 7.5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

अयोध्या राम मंदिर में पहले दिन 3.17 करोड़ का चढ़ावा, दो दिन में 7 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

National

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह अगले दिन यानी मंगलवार से अयोध्या के राम मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। जिसके बाद से रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं और दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ा रहे हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी अनिल मिश्रा के अनुसार, प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद भक्तों ने दान काउंटर और ऑनलाइन दान के रूप में 3.17 करोड़ रुपए का दान दिया। अनिल मिश्रा ने बताया कि 23 जनवरी को पांच लाख से ज्यादा भक्तों ने दर्शन किए, जबकि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दूसरे दिन बुधवार को रात 10 बजे तक 2.5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान रामलला के दर्शन किए।

आरएएफ और सीआरपीएफ को किया गया तैनात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षा के मद्देनजर राम मंदिर परिसर के बाहर आरएएफ और सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने कहा, ‘भक्तों की भीड़ अभी भी बेहिसाब है। हम स्थिति को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं। हम आपातकालीन वाहनों और खराब होने वाली वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को फैजाबाद में जाने की अनुमति दे रहे हैं, लेकिन अयोध्या शहर में प्रवेश अभी भी बंद है।

-एजेंसी