JPNIC बिल्डिंग में अखिलेश यादव ने जयप्रकाश नारायण की जयंती पर श्रद्धासुमन किया अर्पित, योगी सरकार पर बोला बड़ा हमला

अब क्या माल्यार्पण के लिए भी JP की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का करना पड़ेगा आह्वान: अखिलेश यादव

Politics

लखनऊ। ‘सम्पूर्ण क्रांति’ के प्रणेता ‘लोकनायक’ जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बुधवार को जेपीएनआईसी पहुंचकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर शत-शत नमन किया। अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार माल्यार्पण नहीं करने देना चाहती थी। जबकि जेपी संपूर्ण क्रांति के नायक थे।

यूपी की राजधानी लखनऊ में अचानक हुए घटनाक्रम में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रशासन और पुलिस को चकमा देते हुए JPNIC बिल्डिंग के भीतर दीवार फांदकर प्रवेश कर गए हैं। जब​कि ने यहां उनके आने पर प्रशासन ने रोक लगा रखी थी। अखिलेश यादव के बाउंड्री फांदते ही उनके साथ गए कार्यकर्ताओं ने उनके नक्शे कदम पर चलते हुए भीतर जाकर ‘सम्पूर्ण क्रांति’ के प्रणेता ‘लोकनायक’ जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का करना पड़ेगा आह्वान : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बुधवार को सोशल साइट एक्स पर वीडियो अपलोड करते हुए कहा कि महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रबल प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चद्दरें लगाकर JPNIC का रास्ता रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि सच ये है कि भाजपा लोकनायक जयप्रकाश जी के भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ छेड़े गये आंदोलन की स्मृति को दोहराने से डर रही है क्योंकि भाजपा के राज में तो भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई तब से कई गुना ज़्यादा है। अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर भाजपा को यही मंज़ूर है तो यही सही।

अखिलेश यादव को जेपीएनआइसी जाने से रोकने के लिए एलडीए ने मंगलवार देर शाम गेट पर ताला लगा दिया। इतना ही नहीं गेट को फांदकर कोई बाहर से भीतर न पहुंच सके, इसके लिए लोहे की चादर की दीवार भी लगा दी गई है। जिसके बाद जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में प्रवेश करने के लिए अखिलेश यादव करते समय दीवार पर चढ़ गए। कथित तौर पर अधिकारियों ने केंद्र में निर्माण कार्य का हवाला देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

इस घटना पर योगी सरकार में राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि हम किसी को रोकना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को रोकने का सुरक्षा कारण रहा होगा। दानिश ने कहा कि सपा आज पूर्ण रूप से हताश और निराश है।

Compiled: up18 News