अब अतीक की बेगम शाइस्ता परवीन को AI की मदद से पकड़ेगी यूपी पुलिस

Regional

दरअसल, अतीक के काले साम्राज्य की चाबी अब उसकी बेगम के हाथ में है लेकिन पुलिस माफिया की बेगम तक पहुंच ही नहीं पा रही। कई बार छापेमारी हो चुकी है, कई ठिकानों में तलाश की गई है। शाइस्ता परवीन पर इनाम भी घोषित है और लुक आउट नोटिस भी, लेकिन न जाने ये लेडी माफिया किस पाताल में जाकर छुप गई है। शाइस्ता को फरार हुए 6 महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है, लेकिन अब पुलिस ने तैयार कर लिया है एक मास्टर प्लान।

डॉट पैटर्न से यूपी पुलिस पहुंचेगी शाइस्ता तक

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल अपराधियों को पकड़ने के लिए भी किया जाता है। इसमें डॉट पैटर्न की मदद से पुलिस आसानी से अपराधी तक पहुंचती है। डॉट पैटर्न यानी एक एक कड़ी को जोड़कर अपराधी तक पहुंचना। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई (AI) के लिए शाइस्ता और अतीक से जुड़े बारीक से बारीक डाटा को इकट्ठा करना बेहद आसान काम है। बस ये मशीन इस डाटा और जानकारी के आधार पर एक खाका तैयार करेगी और पुलिस को इस लेडी माफिया तक पहुंचाएगी।

5 हजार स्पेशल कैमरों में कैद होगी शाइस्ता?

ऐसी भी खबरें आ रहीं है कि इस मास्टर प्लान के तहत 5 हजार स्पेशल कैमरों की मदद ली जा रही है। पुलिस को जिन इलाकों में शाइस्ता के होने का शक है वहां पर ये एचडी कैमरे इंस्टॉल किए गए हैं, ताकी शाइस्ता परवीन के मददगारों पर निगरानी रखी जा सके। शाइस्ता परवीन उमेश पाल हत्याकांड के बाद फरार हो गई थी। शाइस्ता के फरार होने के बाद ही अतीक अहमद और उसके देवर अशरफ की हत्या हुई थी, लेकिन शाइस्ता अपने पति के इंतकाल में भी नहीं पहुंची। यहां तक अपने बेटे असद के एनकाउंटर के बाद भी वो उसे आखिरी बार देखने नहीं आई।

6 महीने से है उत्तर प्रदेश पुलिस को शाइस्ता की तलाश

कहा जा रहा है कि शाइस्ता परवीन की मदद अतीक अहमद का सबसे भरोसेमंद शूटर गुड्डू मुस्लिम कर रहा है। गुड्डू मुस्लिम भी तब से ही फरार है। वो भी उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है और बम फेंकते हुए उसका वीडियो भी पुलिस के पास मौजूद है। शाइस्ता परवीन के अलावा यूपी पुलिस को अतीक के ही परिवार की एक और महिला जैनब फातिमा की भी तलाश है। जैनब फातिमा अशरफ की पत्नी है। अशरफ की मौत के बाद से वो भी फरार हो गई थी। वैसे तो पुलिस ने अतीक से जुड़े सारे नेटवर्क को उत्तर प्रदेश में खत्म कर दिया है, बावजूद इसके इन तीनों को पकड़ना मुश्किल हो रहा है। अब देखना ये है कि अगर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस काम करता है तो कितने दिन में शाइस्ता की गिरफ्तारी हो पाती है।

Compiled: up18 News