अब Mahadev Khiladi App नाम से शुरू क‍िया गया महादेव एप, सरकार चौकन्नी

Business

इस बार ऐप का नाम थोड़ा बहुत बदला गया है, Mahadev Khiladi App. इस तरह से ऐप को नए नाम से उतारकर या फिर साइट का डोमेन चेंज कर, इन लोगों का ये गैरकानूनी काम बिना रुके फल-फूल रहा है.

सट्टेबाजी ऐप्स चलाने वाले लोग सरकार द्वारा बैन लगाए जाने के बाद एक नई चाल चलकर डोमेन और ऐप/साइट का नाम बदलकर फिर से गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देना शुरू कर दे रहे हैं.

Betting Apps का कारोबार करोड़ों का है और पैसों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए हवाला और बिटक्वाइन वॉलेट का इस्तेमाल किया जाता है.

ऐप बनाने में लगता है कितना समय?

अब तक सामने आई कई रिपोर्ट्स में साइबर एक्सपर्ट्स के हवाले से इस बात की जानकारी दी गई है कि एक मोबाइल ऐप बनाने में कुछ घंटे से लेकर एक दिन तक का समय लग सकता है. केवल इतना ही नहीं, Google Play Store पर किसी भी ऐप को लिस्ट करने में अधिकतम तीन दिनों का समय लगता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि पहले इन सब चीजों में ज्यादा समय लगता था.

ऐप पर बैन लगने के बाद इन ऐप्स के पीछे के मास्टरमाइंड ऐप का नाम बदलकर फिर से इन ऐप्स को लोगों के लिए पेश कर देते हैं. अब ऐसे में सरकार को नियमों को और भी सख्त करने की जरूरत है ताकि इस तरह के ऐप्स पर शिकंजा कसा जा सके.

– एजेंसी