जम्मू-कश्मीर में अब और मुफ्त बिजली नहीं, इसके लिए भुगतान करना होगा

National

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि लोगों को इसके लिए भुगतान किए बिना बिजली नहीं दी जाएगी और जो बिजली के लिए पैसे नहीं देंगे, उन्हें बिजली नहीं मिलेगी।

“केंद्र हमें मुफ्त बिजली नहीं देता है। पिछली सरकारों के पास बिजली का बहुत बड़ा कर्ज है। हमने वितरण प्रणाली में सुधार किया है और लोगों को बेहतर बिजली मुहैया कराएंगे। लेकिन बिजली अब मुफ्त नहीं होगी, ”एलजी ने एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र (आईसीसीसी) का उद्घाटन करने के बाद एचएमटी, श्रीनगर में एक समारोह में बोलते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि बिजली चोरी एक आपराधिक कृत्य है और बिजली चोरों से निपटने में पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ सकता है। कुछ लोग ऐसे हैं जो श्रीनगर में स्मार्ट मीटर लगाने में बाधा बन रहे हैं लेकिन उनसे भी निपटा जाएगा। मीटर लगाए जाएंगे और जो बिजली के लिए पैसे नहीं देंगे, उन्हें बिजली की आपूर्ति नहीं की जाएगी, ”उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि नागरिक अब पानी और बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एलजी ने कहा, “बिलों का ऑनलाइन भुगतान मोड भी होगा।” उन्होंने कहा कि श्रीनगर तेजी से मॉडल स्मार्ट सिटी बनता जा रहा है। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण बिजली की आपूर्ति के लिए बिजली के तारों को भूमिगत करने की वकालत की। उन्होंने कहा कि श्रीनगर को स्मार्ट सिटी बनाने के साथ-साथ स्मार्ट इकोनॉमी पर भी ध्यान देना होगा।

-एजेंसी